बोचहां सीट का फैसला आज, 8 बजे से होगी वोटों की गिनती

बोचहां सीट का फैसला आज, 8 बजे से होगी वोटों की गिनती

MUZAFFARPUR : बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आज आ जाएगा. सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. इसके लिए सुरक्षा- व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेट की तैनाती की है. वहीं सभी जगहों पर बैरिकेडिंग भी कर दी गई है. कुल 13 प्रत्याशियों ने इस से चुनाव लड़ा था. काउंटिंग 14 टेबल पर होगी. आरडीएस कॉलेज में इसको लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है.


कुल 13 प्रत्याशियों की सूची जिन्होंने लड़ा था चुनाव

  1. बेबी कुमारी - बीजेपी
  2. अमर कुमार पासवान - आरजेडी
  3. गीता कुमारी – वीआईपी
  4. तरुण चौधरी - कांग्रेस
  5. रिंकू देवी – एआईएमआईएम
  6. जय मंगल राम - राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी
  7. विजय कुमार राम - युवा क्रांतिकारी पार्टी
  8. राजगीर पासवान - बज्जिकांचल विकास पार्टी
  9. राहुल कुमार - समता पार्टी
  10. रामविनय दास - निर्दलीय
  11. विजय कुमार चौधरी - निर्दलीय
  12. नरेश कुमार - निर्दलीय
  13. राजेश कुमार - निर्दलीय


वीआईपी की उम्मीदवार डॉक्टर गीता यहां से नौ बार विधायक रहे रमई राम की बेटी हैं. बीजेपी, आरजेडी और वीआईपी की अपनी-अपनी ताकत है. ऐसे में सबके बीच कांटे की टक्कर है. बता दें कि बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव इसलिए हो रहा है क्योंकि वीआईपी के विधायक रहे मुसाफिर पासवान का निधन हो गया था. 2020 विधानसभा चुनाव में बोचहां सीट पर एनडीए से वीआईपी लड़ी थी.


बता दें कि बीते मंगलवार को बोचहां विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हुआ था. इसमें कुल 59.20 प्रतिशत मतदान हुआ था. साल 2020 में इस सीट पर 65.19 प्रतिशत मतदान हुआ था. कुल मिलाकर इस बार चुनाव शांतिपूर्ण रहा था. मंगलवार को 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया था जिसकी गिनती आज होगी.