बोचहां विधानसभा उपचुनाव : BJP ने बना ली रणनीति, विधानसभा खत्म होते ही विधायकों को मिलेगा टास्क

बोचहां विधानसभा उपचुनाव : BJP ने बना ली रणनीति, विधानसभा खत्म होते ही विधायकों को मिलेगा टास्क

PATNA : बिहार विधानसभा के लिए मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां सुरक्षित सीट पर होने वाले उप चुनाव पार्टी के लिए भाजपा ने अपनी रणनीति बना ली है. नैनो लेबल पर पार्टी पहली बार गुजरात के तर्ज पर बिहार के उपचुनाव में रणनीति बनाई है. विधानसभा का बजट सत्र खत्म होने के बाद बीजेपी विधायकों को एक एक पंचायत में भेजने का आदेश पार्टी आलाकमान की ओर जारी हुआ है.


बोचहां सीट को जितने के लिए बीजेपी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. इसके लिए वह पूरी तैयारी कर रही है. बोचहां के हर पंचायत में वोटर लिस्ट के हर पन्ने पर बीजेपी विधायक की नज़र होगी. 30 तारीख को बोचहां के पंचायत लेबल पर विधायक अपने अपने पंचायत में मीटिंग करेंगे.पार्टी आलाकमान का निर्देश है कि बोचहाँ विधानसभा सीट जीतना ही नहीं बल्कि सबसे ज्यादा वोट से जीतने का टास्क है.


विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद विधायकों को पंचायत बांट दिया गया है. पोलिंग बूथ तक विधायक की पकड़ होगी. हर पंचायत के मुखिया के साथ बैठक कर बेबी कुमारी को जिताने का टास्क मिला है. बीजेपी विधायकों का मानना है कि इस बार कफन बांधकर बीजेपी की टीम बोचहां में उतरेगी.


गौरतलब है कि यह सीट विकासशील इनसान पार्टी (वीआइपी) के विधायक मुसाफिर पासवान के असामयिक निधन के कारण रिक्त है. कुल नामांकन करने वाले में पांच निर्दलीय और आठ दलों के अभ्यर्थी शामिल हैं. इसमें तीन महिला और 10 पुरुष अभ्यर्थी हैं. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है. वहीं, मतदान 12 अप्रैल होना है, जबकि मतों की गिनती 16 अप्रैल को होगी.