BJP पर निशाना साधते हुए बोले मांझी..PM बनने के सारे गुण नीतीश कुमार में मौजूद

BJP पर निशाना साधते हुए बोले मांझी..PM बनने के सारे गुण नीतीश कुमार में मौजूद

BEGUSARAI: पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में आज महागठबंधन की रैली हुई। इस एकजुटता रैली में महागठबंधन के सभी दल के नेता शामिल हुए। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक व पूर्व सीएम जीतनराम मांझी भी इस रैली में मौजूद रहे। पूर्णिया से लौटने के दौरान   जीतनराम मांझी का बेगूसराय में स्वागत किया गया। इस दौरान पत्रकारों से बात के दौरान जीतनराम मांझी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। कहा कि प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में मौजूद है। 


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह कह चुके हैं कि 2025 में महागठबंधन का जब चुनाव होगा तब उसका नेतृत्व तेजस्वी यादव करेंगे। नीतीश कुमार खुद कहते हैं कि वे प्रधानमंत्री उम्मीदवार नहीं है। हमलोग मानते हैं कि पीएम बनने की सारी योग्यता उनमें है। नीतीश कुमार का यह जरूर कहते हैं कि बीजेपी की सरकार बिहार और केंद्र में नहीं बने। 


पूर्णिया में हुई महागठबंधन की रैली पर मांझी ने कहा कि रंगभूमि मैदान में आज तक इतनी भीड़ किसी रैली में नहीं हुई। पूर्णिया का यह मैदान आज लोगों से खचाखच भरा हुआ था। इस रैली में 2024 और 2025 में भाजपा को हराए जाने की चर्चा हुई। सब लोगों ने एक साथ भाजपा पर चोट किया। पूर्णिया की तरह अन्य जिलों में अब रैलियां होगी और 40 में 40 सीटें हम लोग जीतेंगे।  


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में अमित शाह ने पटना में यह कहा कि नीतीश कुमार के लिए बीजेपी का दरवाजा बंद है। केंद्रीय गृह मंत्री के इस बयान पर मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार भाजपा से प्रार्थना करने गए थे क्या कि हमें साथ ले लीजिए। महागठबंधन बिहार में मजबूत है और आने वाले लोकसभा चुनाव में 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। जब नीतीश कुमार जी के पास बहुमत है तो वह भाजपा के साथ क्यों जाएंगे। 


पूर्णिया में हुई महागठबंधन की रैली को सफल बताते हुए मांझी ने कहा कि सीमांचल में सभी 7 दलों के लोगों ने भाजपा को हराने के लिए एकजुट होने की अपील की है। मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने कह दिया है कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा ऐसे में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाया जाए या नहीं बनाया जाए इसको लेकर फिलहाल कोई चर्चा नहीं हुई है।


महागठबंधन की रैली को भाजपा द्वारा विफल बताए जाने पर भी भाजपा पर निशाना साधते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि पूर्णिया की रैली ऐतिहासिक रही है और भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन कमर कस चुकी है। वहीं भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि भारत में सभी धर्म के लोग रहते हैं ऐसे में हिंदू राष्ट्र बनाने की कल्पना गलत है। नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि हालांकि उन्होंने इनकार किया है लेकिन पीएम बनने के सारे गुण नीतीश कुमार में मौजूद हैं।