BJP को महाराष्ट्र में है बिहारियों की चिंता, राज ठाकरे की पार्टी MNS से तालमेल को खारिज किया

BJP को महाराष्ट्र में है बिहारियों की चिंता, राज ठाकरे की पार्टी MNS से तालमेल को खारिज किया

MUMBAI: बीजेपी को महाराष्ट्र में बिहारियों की चिंता सता रही है. बीजेपी ने बिहारियों को निशाना बनाने वाले राज ठाकरे की पार्टी से तालमेल की संभावना को खारिज कर दिया है. हालांकि शिवसेना के पलटी मारने बाद BJP और MNS में तालमेल की चर्चा जोरों पर है.

 

महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष बोले-बिहारियों पर हमला बर्दाश्त नहीं

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कल शाम पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि फिलहाल बीजेपी और एमएनएस के बीच तालमेल की संभावना नहीं है. पाटिल ने कहा कि अगर राज ठाकरे और उनकी पार्टी को बीजेपी से तालमेल करना है तो उन्हें महाराष्ट्र में रह रहे उत्तर भारतीय खासकर बिहारियों के बारे में अपना स्टैंड स्पष्ट करना होगा.

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी बिहारियों पर हमला करने वालों का समर्थन नहीं कर सकती. अगर राज ठाकरे को बीजेपी से तालमेल करना है तो उन्हें अपना स्टैंड बदलना होगा. चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वे नहीं समझते कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी बिहारियों को लेकर अपना स्टैंड बदलने को तैयार नहीं दिखती. ऐसे में बीजेपी से उनके तालमेल की संभावना नहीं है.


बड़े एलान की तैयारी में हैं राज ठाकरे

बीजेपी के इंकार के बावजूद राज ठाकरे 23 जनवरी को बड़े एलान की तैयारी में हैं. उनकी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रवक्ता सुभाष देशपांडे ने कहा कि जब वैचारिक रूप से एक दूसरे की धुर विरोधी बीजेपी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच समझौता हो सकता है तो महाराष्ट्र की सियासत में कुछ भी संभव है. हालांकि उन्होंने ये बताने से इंकार कर दिया कि राज ठाकरे 23 जनवरी को क्या एलान करने वाले हैं. देशपांडेय ने कहा कि उन्होंने इसकी जानकारी नहीं कि राज ठाकरे क्या एलान करेंगे.