BJP का मिशन बिहार : नए साल में पीएम मोदी, गडकरी और राजनाथ समेत इन दिग्गजों का होगा बिहार दौरा, जानिए क्या है पूरा प्लान

BJP का मिशन बिहार : नए साल में पीएम मोदी, गडकरी और राजनाथ समेत इन दिग्गजों का होगा बिहार दौरा, जानिए क्या है पूरा प्लान

PATNA : लोकसभा चुनाव में अब महज कुछ महीनों का ही समय शेष रह गया है। ऐसे में इस चुनाव को लेकर देश की तमाम छोटी -बड़ी राजनीतिक दल अपनी तैयारी को  अंतिम स्वरूप देने में गुट गए हैं। इसी कड़ी में अब जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक जनवरी और फरवरी में बीजेपी की 10 बड़ी रैलियां होने वाली हैं। जिसमें  पीएम मोदी बेगूसराय और पूर्णिया में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। जबकि अमित शाह की भी तीन से चार रैलियां होंगी। इसके साथ ही नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह का भी बिहार दौरा होगा। 


दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में बीजेपी ने अगले दो महीने में दनादन चुनावी रैलियां करने का फैसला लिया है। चुनाव की घोषणा से पहले राज्य में माहौल बनाने के लिए बीजेपी कम से कम 10 बड़ी रैलियां करेगी। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जैसे बड़े नेता शरीक होंगे। इन रैलियों को लेकर बिहार भाजपा के आला नेताओं ने गहन मंथन किया है। 


बताया जाता है कि, बीजेपी की ये रैलियां राज्य के अलग-अलग हिस्सों में जनवरी और फरवरी महीने में होंगी। इस महीने कम से कम दो-तीन रैली आयोजित करने की योजना है। जबकि फरवरी में 6 से 8 रैलियां आयोजित हो सकती हैं। बीजेपी सूत्रों के अनुसार रैली के लिए पार्टी ने बिहार को 10 कलस्टर में बांटा है। 

इसके तहत शाहाबाद कलस्टर का प्रभारी सिद्धार्थ शंभू, मुंगेर का राजेंद्र सिंह, तिरहुत का त्रिविक्रम नारायण सिंह, चंपारण का प्रभारी सरोज रंजन पटेल, सारण का संतोष रंजन राय, भागलपुर का पिंकी कुशवाहा, मगध का रत्नेश कुशवाहा, मिथिला का राणा रणधीर सिंह और पटना का प्रभारी संजय खंडेलिया को बनाया गया है। जबकि पूर्णिया का प्रभारी अभी तय नहीं हुआ है। इसपर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। 


आपको बताते चलें कि, इन सभी कलस्टर में कम से कम एक बड़ी रैली होगी। राज्य इकाई की कोशिश है कि कम से कम तीन-चार रैलियां पीएम मोदी की जरूर हो। मोदी की बेगूसराय और पूर्णिया में जनसभा हो सकती है। वहीं तीन से चार रैली अमित शाह, तीन से चार रैलियां जेपी नड्डा और एक-दो रैली राजनाथ सिंह की होंगी। इसके अलावा जिलावार भी चुनावी रैलियां आयोजित की जाएंगी।