बिहार: शराब की टोह में चल रही थी गाड़ियों की चेकिंग, करोड़ों की चांदी देख दंग रह गई पुलिस

बिहार: शराब की टोह में चल रही थी गाड़ियों की चेकिंग, करोड़ों की चांदी देख दंग रह गई पुलिस

GOPALGANJ: त्योहारों के मौसम में बिहार की पुलिस शराब को लेकर पूरी सख्त बरत रही है। दूसरे प्रदेशों से बिहार की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है।राज्य की सीमा पर तैनात उत्पाद विभाग की टीम शराब की टोह में दिन रात लगी हुई है। इसी बीच उत्पाद विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गोपालगंज के कुचायकोट थाना क्षेत्र स्थित बलथरी चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने चांदी की बड़ी खेप को बरामद किया है। बरामद चांदी की कीमत करीब दो करोड़ रुपए बताई जा रही है।


दरअसल, शुक्रवार को उत्पाद विभाग की टीम शराब की टोह में बलथरी चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एक कार से उत्पाद विभाग की टीम ने दो क्विंटल 40 किलों चांदी के आभूषण बरामद किए। चांदी को कार की डिक्की में बने तहखाना में छिपाकर रखा गया था। पहले तो कार सवार लोगों ने चकमा देने की कोशिश की लेकिन उत्पाद विभाग के जवानों ने कार को घेरकर पकड़ लिया। जब कार की जांच की गई तो सभी की आंखे फटी की फटी रह गईं।


कार की डिक्की में बने खुफिया तहखाने से चांदी की खेप मिलने के बाद जब उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बरामद चांदी के कागजात मांगे तो कार सवार लोग चांदी के कागजात नही दे सके। जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने कार सवार दोनों तस्करों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला है कि चांदी की खेप आगरा से मुजफ्फरपुर भेजी जा रही थी। उत्पाद विभाग की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने सेल्स टैक्स और इनकम टैक्स विभाग को भी इसकी जानकारी दे दी है।