स्पीकर विजय कुमार सिन्हा सदन में पहुंचे, विपक्ष विधानसभा में मांग रहा जवाब.. सत्ता पक्ष सफाई देने में जुटा

स्पीकर विजय कुमार सिन्हा सदन में पहुंचे, विपक्ष विधानसभा में मांग रहा जवाब.. सत्ता पक्ष सफाई देने में जुटा

PATNA : विधानसभा की कार्यवाही से खुद को 1 दिन तक दूर रखने के बाद स्पीकर विजय कुमार सिन्हा आज सदन की कार्यवाही में मौजूद हैं. 11:00 बजे जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तब विजय कुमार सिन्हा आसन पर मौजूद थे. हालांकि सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आरजेडी ने हंगामा शुरू कर दिया है. आरजेडी इस मसले पर सदन में स्पष्टता की मांग कर रहा है.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को खरी-खोटी सुनाई जाने के मामले में आखिर क्या हुआ इसकी जानकारी देने की मांग सदन में आरजेडी की तरफ से की जा रही है.


उधर सत्ता पक्ष इस पूरे मसले पर सदन में सफाई देने में जुटा हुआ है. संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि आसन को कोई भी अपमानित नहीं कर सकता और अध्यक्ष का दर्जा सदन में सर्वोपरि है. विपक्ष के हंगामे पर विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि जिन लोगों ने खुद अध्यक्ष को अपमानित किया हो वह आज सम्मान की बात कर रहे हैं.


बता दें कि विधानसभा में पिछले 2 दिनों से विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच विवाद चर्चा में रहा है. मंगलवार को सदन की कार्यवाही भी इसके कारण नहीं चली. विपक्षी सदस्य नीतीश कुमार से माफी मांगने पर अड़ गए तो ही बीजेपी के सदस्य भी आसन पर विधानसभा अध्यक्ष को बुलाने की मांग करते रहे. हालांकि देर शाम विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच बैठक के बाद इस मामले में समाधान निकलने की खबर मिल रही है.