बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा: BPSC ने कट ऑफ मार्क्स जारी किया, अभ्यर्थियों के आक्रोश के बाद उठाया कदम

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा: BPSC ने कट ऑफ मार्क्स जारी किया, अभ्यर्थियों के आक्रोश के बाद उठाया कदम

PATNA: बिहार में शिक्षकों की बहाली के लिए हुई परीक्षा का कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिया गया है. बीपीएससी ने अपने वेबसाइट पर इसे अपलोड कर दिया है. शिक्षक भर्ती में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं. आज अभ्यर्थियों ने बीपीएससी कार्यालय के सामने प्रदर्शन भी किया था, इसके बाद कट ऑफ मार्क्स को जारी किया गया है.


BPSC ने कहा है कि वैसे अभ्यथी जिनको लिखित परीक्षा में अपने आरक्षण कोटि के Cut off अंक प्राप्त हुआ है परन्तु उनका अनुक्रमांक सफल अभ्यर्थियों के परीक्षाफल की सूची में अंकित नहीं है, जिसका कारण यह है कि लिखित परीक्षा ( वस्तुनिष्ठ) के कुल प्राप्तांक समान होने की स्थिति में पहले उम्र तथा उम्र में समानता होने पर देवनागरी लिपि में वर्णमाला के अनुसार नाम वाले उम्मीदवार को वरीयता दी गयी है.


वहीं, वैसे अभ्यर्थी जिनको लिखित परीक्षा में अपने आरक्षण कोटि के Cut Off अंक से अधिक प्राप्त हुआ है, परन्तु उनके द्वारा समर्पित दस्तावेजों / प्रमाण-पत्रों के सत्यापन  में विसंगति / अयोग्य पाये जाने अथवा भाषा विषय में अर्हतांक प्राप्त नहीं होने के कारण परीक्षाफल में सफल घोषित नहीं किया गया है. देखिये किस विषय में कितना रहा कट ऑफ मार्क्स..