बिहार: शराब मामले में गिरफ्तार कैदी की संदिग्ध मौत, परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का लगाया आरोप

बिहार: शराब मामले में गिरफ्तार कैदी की संदिग्ध मौत, परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का लगाया आरोप

SITAMARHI: खबर सीतामढ़ी से आ रही है, जहां इलाज के दौरान एक कैदी की संदिग्ध मौत हो गई है। पुलिस ने पिछले दिनों शराब के मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने गिरफ्तारी के वक्त बेरहमी से आरोपी की पिटाई कर दी थी और पिटाई के कारण ही उसकी मौत हो गई है। इधर, पुलिस ने परिजनों के आरोप को बेबुनियाद बताया है और पिटाई की बात से सीधे तौर पर इनकार कर दिया है।


मृतक कैदी की पहचान नगर थाना क्षेत्र के भैरव कोठी निवासी मो. इसराइल के बेटे मो. निजाम के रूप में की गई है। परिजनों ने बताया कि शराब के मामले में उत्पाद विभाग की टीम ने बीते 24 जनवरी को भैरव कोठी गांव से मो. निजान को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान निजाम की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की थी। पिटाई के बाद पुलिस उसे अपने साथ गिरफ्तार कर ले गई थी। पुलिस की पिटाई से घायल हुए निजाम की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिजनों के मुताबिक, जब पुलिस ने निजाम को अस्पताल में भर्ती कराया तब उसके शरीर पर चोट के कई निशान मौजूद थे और उसके मुंह से खून निकल रहा था।


उधर, कैदी की मौत की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है। डीएम के निर्देश पर सदर एसडीओ राकेश कुमार के नेतृत्व में मेडिकल बोर्ड टीम का गठन कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पूरे मामले पर सीतामढ़ी एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि जेल में बंद कैदी निजाम की तबीयत खराब हो गई थी जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एसपी ने बताया कि है कि मृतक के शरीर पर बाहरी चोट का कोई निशान नहीं है। जिससे प्रतीत होता है कि उसकी मृत्यु बीमारी के कारण से हुई होगी। हालांकि इस पूरे मामले की पुष्टि करने को लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।