बिहार में दिखने लगा जंगलराज! दिनदहाड़े स्टेट बैंक में लूट की कोशिश, चाकू मार स्टाफ को किया घायल

बिहार में दिखने लगा जंगलराज! दिनदहाड़े  स्टेट बैंक में लूट की कोशिश, चाकू मार स्टाफ को किया घायल

SAMASTIPUR: इस वक्त खबर बिहार के समस्तीपुर जिले से आ रही है जहां शहर के स्टेट बैंक में बुधवार के सुबह सुबह लूट पाट की घटना सामने आए है. लेकिन बैंककर्मी के सूझ बुझ से अपराधी पकड़े गए. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुँच अर्पधि को पकड लिया गया.


बताया जा रहा है यह घटना मारवाड़ी बाजार स्थित स्टेट बैंक की बाजार शाखा में बुधवार को बैंक खुलते ही दो अपराधी अंदर घुस गए और चाकू की नोक पर एक महिला बैंक कर्मी को कब्जे में लिया. फिर उनसे कैश चेस्ट की चाभी देने को कहा लेकिन बैंक कर्मी ने हिम्मत जुटाते हुए उसका विरोध किया जिससे उसके हाथ भी चाकू से कट गया. फिर भी  बैंक कर्मियों ने विरोध जारी रखा जिसकी वजह से लूट की कोशिश में असफल होने पर दोनों अपराधी बैंक से बाहर भाग निकले. इसकी जानकारी पुलिस को भी दी गई। तुंरत मौके पर पहुंची पुलिस ने भाग रहे दो अपराधियों में से एक को पीछाकर पकड़ लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। 


इस घटना में समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी बैंक शाखा में पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटे है. समस्तीपुर में यह तीसरा मामला है जब बैंक कर्मियों के हिम्मत से लूट की कोशिश नाकाम हुई है. पहली घटना आईडीबीआई के मोहनपुर ब्रांच में हुई थी जब 6 की संख्या में आए अपराधियों को बैंक गार्ड और कर्मियों के विरोध के बाद भागना पड़ा था. दूसरी घटना विगत दिसम्बर महीने में हुई थी जब बाजार में ही इंडियन बैंक की शाखा में घुसे एक अपराधी ने बैंक मैनेजर को गन पॉइंट पर लेकर लूट की कोशिश की थी लेकिन उसे भी दबोच लिया गया था.