बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ बनाएगा 'जनता कर्फ्यू' को सफल, कोरोना के मद्देनजर रद्द किया भूख हड़ताल

बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ बनाएगा 'जनता कर्फ्यू' को सफल, कोरोना के मद्देनजर रद्द किया भूख हड़ताल

PATNA :बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ ने पीएम मोदी के आह्वान पर 'जनता कर्फ्यू' को सफल बनाने की निर्णय लिया है। संघ ने इस बीच कोरोना की आपदा को देखते हुए भूख हड़ताल कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया है। 


बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार नाथ पांडेय और महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार का साथ देंगे। पीएम मोदी की अपील पर हो रही जनता कर्फ्यू को संघ अपना पूरा समर्थन देगा। वहीं उन्होनें कहा कि 23 मार्च से 31 मार्च तक भूख हड़ताल कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है।


संघ के अध्यक्ष और महासचिव ने बताया कि हड़ताली शिक्षक उस दौरान गावों में पांच-पांच की टोली बनाकर जागरूकता अभियान चलाएंगे। शिक्षक अपने स्तर से मास्क, सेनेटाइजर, साबुन और नैपकिन आदि का वितरण लोगों के बीच करेंगे। साथ ही साथ पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए बच्चों और अभिभावकों के बीच जागरूकता अभियान चलाएंगे।


बता दें कि बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ  सातवें वेतनमान के विसंगतिपूर्ण मानकों को निरस्त करने, लेवल सात व आठ को लागू करने, सेवा शर्त, ऐच्छिक स्थानांतरण, सेवा की निरंतरता, भविष्य निधि, पेंशन और ईपीएफ की सुविधा लागू करने की मांग को लेकर पिछले 25 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है।राज्य के 6000 से अधिक स्कूलों में ये 40 हजार शिक्षक कार्यरत हैं। वहीं सूबे के लगभग पौने चार लाख नियोजित शिक्षक भी समान काम समान वेतन समान सेवा शर्त समेत सात सूत्री मागों के समर्थन में पिछले 17 फरवरी से हड़ताल पर हैं।