बिहार : राजधानी एक्सप्रेस से 3 करोड़ की अफीम और 1 किलो सोना बरामद, म्यांमार से आई थी खेप

बिहार : राजधानी एक्सप्रेस से 3 करोड़ की अफीम और 1 किलो सोना बरामद, म्यांमार से आई थी खेप

MUZAFFARPUR : बिहार के आरपीएफ और DRI की टीम बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां, मुजफ्फरपुर जंक्शन पर खड़ी राजधानी एक्सप्रेस के कोच से बड़ी मात्रा में सोना और अफीम की खेप बरमाद की है। इसके तस्कर म्यांमार से दिल्ली तक इन्वॉल्व बताया जा रहा है। अब इस पुरे मामले की छानबीन की जा रही है। 


दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर खड़ी राजधानी एक्सप्रेस से सोना और अफीम की बड़ी खेफ बरामद की है। यह बरामदगी आरपीएफ और डीआरआई की टीम ने की है। पुलिस टीम ने मौके से 3 तस्करों को पकड़ा है, जो राजस्थान निवासी बताए जाते है। ये सभी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से गुवाहाटी से दिल्ली जा रहे थे। तस्करों के पास से एक किलो सोना और 66 किलो अफीम बरामद की गई है। दोनों की कीमत 3 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। 


जानकारी के मुताबिक, ये सभी तस्कर को राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन की एसी टू बोगी से पकड़ा। राजस्थान के बीकानेर के रहनेवाले राधेश्याम की तलाशी ली तो उसके पास से करीब एक किलो से ज्यादा सोना मिला. जिसकी कीमत करीब 67 लाख रुपये बताई गई है। राधेश्याम पर एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। डीआरआई और आरपीएफ की टीम ने जब इन तस्करों से पूछताछ की तो पता चला कि म्यामांर से गुवाहाटी के रास्ते दिल्ली में किसी ठिकाने पर इसे पहुंचाना था। 


इसके आलावा राजस्थान के ही जोधपुर निवासी प्रेम और सुभाष नाम के तस्कर को भी पकड़ा गया है। इन दिनों के पास से करीब 66 किलो अफीम बरामद किया गया। बरामद अफीम की कीमत तीन करोड़ से ज्यादा बताई जा रही ह। ये दोनों भी एसी टू बोगी में सवार थे। इन दिनों के खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। एक किलो सोना और लगभग 66 किलो अफीम बरमादगी मामले में पुलिस मेन पैडलर तक पहुंचने की छानबीन कर रही है। म्यांमार से दिल्ली किस ठिकाने पर इसकी सप्लाई होनी थी पुलिस इसकी तह तक जांच कर रही है।