बिहार पुलिस पर शराब की बंदरबांट का आरोप, जितनी जब्त की FIR में उससे कम बताया; उठ रहे गंभीर सवाल

बिहार पुलिस पर शराब की बंदरबांट का आरोप, जितनी जब्त की FIR में उससे कम बताया; उठ रहे गंभीर सवाल

ARA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। हर दिन शराब के अवैध कारोबारी पकड़े जा रहे हैं हालांकि शराबबंदी कानून के नाम पर पुलिस द्वारा अवैध उगाही और अन्य तरह के आरोप लगते रहे हैं। ताजा मामला भोजपुर से सामने आया है, जहां पुलिस पर तस्करों से जब्त शराब की बंदरबांट करने का आरोप लग रहा है। कहा जा रहा है कि पुलिस ने जितनी शराब जब्त की है उससे कम का जिक्र एफआईआर में किया गया है।


दरअसल, भोजपुर के गीधा थाना क्षेत्र के मोखलिसा से गीधा थाना की पुलिस ने भारी मात्रा में बीयर के साथ दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने शराब तस्करों के पास से एक बैग बरामद किया जिसमें भारी मात्रा में बियर की बोतलें रखी थी। पकड़े गए दोनों युवकों की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लक्षणपुर निवासी मो. कामरान अंसारी और दिनेश शर्मा के रूप में की गयी है।


उधर, बियर की बरामदगी के बाद उसमे बड़े पैमाने पर बंदरबांट की चर्चा इलाके में चल रही है। पुलिस से मिली जानकारी में बताया गया है कि दो बाइक सवार शराब तस्करों को पकड़ा गया है। तस्करों के पास से 55 पीस  किंगफिशर ब्रांड की केन बीयर बरामद किया गया है जबकि पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई गई तस्वीर में गीधा थानाध्यक्ष दो आरोपितों के साथ टेबल पर 57 बियर की बोतल के साथ बैठी हैं।


जब गीधा थानाध्यक्ष प्रिया शीला ने पूछा गया तो उन्होंने बताया की 55 पीस किंगफिशर की बोतल पकड़ा गया है जबकि थानाध्यक्ष प्रिया शीला जिस टेबल पर बियर की बोतल रख कर शराब तस्करों और बीयर की बोतल के साथ फोटो खिंचवा कर अपने अधिकारियों को सूचना दिया है और टेबल पर 57 पीस बियर की बोतल राखी गई है। अब इसको लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।