बिहार पंचायत चुनाव: शराब तस्कर अमित साह को मिली जीत, साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु की बहू वीणा राय हार गईं चुनाव

बिहार पंचायत चुनाव: शराब तस्कर अमित साह को मिली जीत, साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु की बहू वीणा राय हार गईं चुनाव

DESK: बिहार पंचायत चुनाव के सातवें चरण के मतदान का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया। मुजफ्फरपुर में शराब तस्कर अमित साह चुनाव जीत गये हैं तो वही साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु की बहू वीणा राय चुनाव हार गयीं है। 


मुजफ्फरपुर के मीनापुर पैगंबरपुर पंचायत से शराब तस्कर अमित साह पंचायत चुनाव जीत गये हैं। बता दें कि अमित साह सहित 21 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। फिलहाल अमित साह मोतिहारी जेल में बंद है। 10 जुलाई को पुलिस ने उनके पास से शराब जब्त किया था जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। अमित साह पंचायत चुनाव में उम्मीदवार थे। आज हुई मतों की गिनती के बाद उन्हें जीत घोषित कर दिया गया है। वही साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु की बहू वीणा राय अररिया के औराही पश्चिम पंचायत से मुखिया पद का चुनाव हार गईं हैं। 


वही मुजफ्फरपुर के मीनापुर प्रखंड की पैगंबरपुर पंचायत से मुखिया पद पर प्रियंका कुमारी की जीत हुई है। निवर्तमान मुखिया की यहां हार का मुंह देखना पड़ा है। वही पैगंबरपुर क्षेत्र संख्या 1 से पंचायत समिति सदस्य पद पर अमित कुमार की जीत हुई है। चतुर्सी पंचायत से पंचायत समिति सदस्य पद पर नीतू कुमारी भी चुनाव जीत गयी है। मुजफ्फरपुर के मीनापुर प्रखंड की चतुर्सी पंचायत से दिवाकर कुमार मुखिया पद का चुनाव जीता. वहीं कांटी निर्वाचन क्षेत्र संख्या 1 बीरपुर से निवर्तमान मुखिया कुमारी याचना विजयी रहे. उधर, जमुई के झाझा प्रखंड की छापा पंचायत से पप्पू कुमार यादव खिया पद का चुनाव जीत लिया है.


वहीं सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया प्रखंड के अजीत कुमार पचटकी यदु पंचायत से मुखिया पद पर जीत गए हैं. साथ ही पटना के मसौढ़ी प्रखंड के गीता देवी ने लखनौर बेदौली पंचायत से मुखिया पद का चुनाव जीत हासिल की. जानकारी के अनुसार गीता देवी को 2358 वोट मिले हैं. उन्होंने पनपतिया देवी को 300 मतों से चुनाव हरा दिया है. गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड की गीदहां पंचायत से अशोक दास मुखिया पद का चुनाव जीत गए हैं. वहीं बौरागी टोला पंचायत से अनिता देवी ने मुखिया पद पर जीत हासिल की है. 


नालंदा के नूरसराय प्रखंड की नूरसराय पंचायत के मुखिया रामकृष्ण कुमार अपनी सीट बचाने में हुए कामयाब. नूरसराय प्रखंड की अंधना पंचायत की मुखिया नीलम देवी दोबारा विजयी. नूरसराय प्रखंड के चरुईपर पंचायत से मुखिया पद प्रत्याशी सिया जानकी देवी विजयी घोषित। इसी प्रखंड की बाराखुर्द पंचायत से मुखिया शोभा देवी कुर्सी बचाने में कामयाब।


जमुई के झाझा प्रखंड की धमना पंचायत से प्रतीक संतु ने मनोहर मंडल को 2435 मत से मुखिया के चुनाव में पराजित कर जीत हासिल कर लिए है. वहीं शिवहर की माली पोखरभिंडा पंचायत में उमेश साह मुखिया का चुनाव जीते. शिवहर के सुगिया कटसरी पंचायत से आफताब आलम पंचायत से मुखिया पद पर जीत गए हैं.


भोजपुर जिले में रतनाढ़ पंचायत से दोबारा विनोद कुमार चौधरी पंचायत से मुखिया पद जीते. साथ ही जहानाबाद जिले के मखदुमपुर प्रखंड की पुनहदा पंचायत से निभा कुमारी मुखिया ने जीत हासिल की और कैमूर प्रखंड के भगवानपुर प्रखंड की रामगढ़ पंचायत से अनीता देवी ने मुखिया पद जीतीं.


मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड की पररिया पंचायत का भी परिणाम आ चुका है.बता दें यहां से मुखिया प्रत्याशी संतोष कुमार दास ने जीत दर्ज की है.  कैमूर के भगवानपुर प्रखंड की सरैयां पंचायत के मुखिया उमेश दुबे बने है. वहीं नालंदा जिले के चंडी प्रखंड की महकार पंचायत से मुखिया पद कुमार अजय सिन्हा विजयी घोषित.


मधुबनी के मधवापुर प्रखंड की मधवापुर पंचायत से मुखिया पद पर राजेश कुमार साह मुखिया पद का चुनाव जीत लिया है. वहीं मधवापुर प्रखंड की बासुकी बिहारी दक्षिण पंचायत से मुखिया पद पर सुरेश कामत जीते. उधर, मुजफ्फरपुर  के मीनापुर प्रखंड की घोसौत पंचायत से मुखिया पद पर अखिलेश राम जीते. 


मुजफ्फरपुर के ही कांटी प्रखंड की बहूआरा पंचायत से निवर्तमान मुखिया शबनम खातून मुखिया पद का चुनाव जीता है. साथ ही पूर्वी चंपारण के रक्सौल स्थित छौड़ादानो की खैरवा पंचायत से मुखियां पद पर रोबैदा खातून ने विजय हासिल की है.