वोटिंग के दौरान सो रहे थे पुलिसवाले, बूथ लूटने की कोशिश, जबरदस्त झड़प के बाद दौड़ते-भागते पहुंचे SDM और DSP

वोटिंग के दौरान सो रहे थे पुलिसवाले, बूथ लूटने की कोशिश, जबरदस्त झड़प के बाद दौड़ते-भागते पहुंचे SDM और DSP

JAMUI : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान जमुई जिले में बूथ लूटने की कोशिश की गई है. इस दौरान पुलिस के साथ झड़प की भी सूचना मिल रही है. बताया जा रहा है कि मतदान बूथ पर पुलिसवाले सो रहे थे, जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं. घटना के बाद एसडीएम और डीएसपी मौके पर मौजूद हैं.


बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत 35 जिलों में चुनाव हो रहे हैं. इस दौरान कई जिलों के बूथों पर अव्यवस्था की स्थिति देखने को मिल रही है. जमुई के गिद्धौर प्रखंड में बूथ लूटने की कोशिश की गई है. सोहजना बूथ संख्या 8 और 9 पर मतदान के दौरान दो पक्षों में जमकर भिड़ंत हुई और इस दौरान कुछ असामजिक तत्वों ने बूथ लूटने की कोशिश की. बदमाश जैसे ही बूथ के अंदर घुसे, मतदानकर्मियों के साथ उनकी भिड़ंत हो गई. मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच डंडे और पत्थर चलने लगे. 


स्थानीय लोगों का आरोप है कि बूथ पर पुलिसवाले सो रहे थे. जिसकी तस्वीर भी सामने आई है. जब लोगों ने गिद्धौर थानाध्यक्ष से इसकी शिकायत की तो उल्टे थानेदार लोगों पर ही भड़क गए और गाली-गलौज करने लगे. लोगों ने थानेदार पर दबंगई करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने दुर्व्यवहार किया. गाली-गलौज की और आम लोगों को धमकाया भी. 


घटना की सूचना मिलते ही फौरन मौके पर पहुंचे एसडीएम और डीएसपी ने जैसे-तैसे समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. लेकिन आक्रोशित लोग डीएसपी की बात सुनने को तैयार नहीं थी. उन्होंने डीएसपी को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और बताया कि किस तरह थानाध्यक्ष ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए अभद्र व्यवहार किया.



इस हंगामे के बाद सोहजना बूथ संख्या 8 और 9 पर मतदान काफी देर तक बाधित रहा. फिलहाल पुलिस पदाधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों की संख्या केंद्र पर और भी बढ़ा दी गई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. 


उधर दूसरी ओर जमुई जिले के ही कुन्दरी सनकुरहा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी पवन कुमार बिंद को गिरफ्तार किया गया है. मुखिया प्रत्याशी को तब गिरफ्तार तब किया गया, जब वह कुंदरी गांव के मतदान केंद्र पर अपने समर्थकों के साथ पहुंचे. बताया जा रहा है कि मतदान शुरू होने के साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर जाकर मुखिया प्रत्याशी मतदान को प्रभावित कर रहे थे. पेट्रोलिंग करने कर रहे अधिकारी और पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है.