पंचायत चुनाव वोटिंग: सहरसा में प्रत्याशियों के बीच जबरदस्त गोलीबारी, शेखपुरा में बूथ लूटकर भागे अपराधी, टेंशन में एसडीएम

पंचायत चुनाव वोटिंग: सहरसा में प्रत्याशियों के बीच जबरदस्त गोलीबारी, शेखपुरा में बूथ लूटकर भागे अपराधी, टेंशन में एसडीएम

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार पंचायत चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के दौरान राज्य के कई जिलों में हिंसक घटनाएं हुई हैं. वैशाली, सहरसा, शेखपुरा, नालंदा और अरवल समेत कई जिलों में बड़ी घटनाएं हुई हैं. शेखपुरा में तो अपराधी बूथ लूटकर फरार हो गए हैं. एसडीएम ने मतदान रद्द करने की सिफारिश की है.


सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र की है. यहां सौरबाजार पंचायत अंतगर्त सहुरिया गांव में मतदान के दौरान बूथ संख्या 107 पर वार्ड सदस्य के प्रत्याशियों के बीच जबरदस्त गोलीबारी हुई है. इस घटना में एक शख्स बुरी तरह घायल हो गया है. आनन-फानन में उसे इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.


उधर शेखपुरा जिले में गवय पंचायत की बूथ 21 पर बैलेट लूट की घटना हुई है. प्रशासन ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि शेखपुरा में बूथ के अंदर से बैलेट पेपर लेकर अपराधी फरार हो गये. घटना के बाद एसडीएम ने सरपंच और पंच पद के मतदान को रद्द करने की सिफारिश की है. अरवल में मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हो गयी. करपी के बलन बिगहा बूथ नंबर 138 पर यह घटना घटी है. मौके पर डीएम और एसपी पहुंच गये हैं.


सीतामढ़ी में एक फर्जी महिला वोटर को गिरफ्तार करने की बात सामने आ रही है. नालंदा के एकंगर सराय प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय भानु बिगहा बूथ संख्या 91 व 92 पर मारपीट की जानकारी सामने आयी है. वैशाली जिले के बिदुपुर प्रखंड में मतदान के दौरान मतदान केंद्र संख्या 234 पर ईवीएम का बटन टूट जाने के कारण मतदान प्रभावित हुआ है.अरवल में मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हो गयी. करपी के बलन बिगहा बूथ नंबर 138 पर यह घटना घटी है. मौके पर डीएम और एसपी पहुंच गये हैं.