बिहार: निगरानी के हत्थे चढ़े घूसखोर दारोगा और चौकीदार, 18 हजार रुपए लेते रंगेहाथ पकड़े गए

बिहार: निगरानी के हत्थे चढ़े घूसखोर दारोगा और चौकीदार, 18 हजार रुपए लेते रंगेहाथ पकड़े गए

MOTIHARI: मोतिहारी में निगरनी विभाग की टीम ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक दारोगा और चौकीदार को रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। दोनों केस से नाम हटाने के एवज में एक शख्स से 18 हजार रुपए घूस ले रहे थे तभी निगरानी की टीम पहुंच गई और दोनों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। निगरानी के इस एक्शन के बाद हड़कंप मच गया है।


दरअसल, निगरानी विभाग की टीम ने एक दारोगा और चौकीदार को 18 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोप है कि परिवादी के पिता का नाम हटाने के लिए 18 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। दोनों आरोपी रक्सौल थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक संजीवन पासवान और चौकीदार रोहित पासवान हैं। इनकी गिरफ्तारी नागा रोड, वार्ड नं0-22 स्थित बच्चा गिरी के घर के द्वितीय तल के किराये के एक मकान से रंगे हाथ की गई है।


निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारी ने बताया कि पश्चिम चम्पारण जिला के गौनाहा थाना क्षेत्र के माधोपुर बैरिया निवासी मनोज सिंह के पुत्र विपुल सिंह परिवादी हैं। उन्होंने 31 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी दारोगा संजीवन पासवान और चौकीदार रोहित कुमार दोनों रक्सौल थाना में 3 अप्रैल 2024 को दर्ज किये गये कांड सं0-113/24 में से परिवादी के पिताजी का नाम कटवाने और केस डायरी में मदद करने के लिए बीस हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है।


शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की गई और जांच में मामला सही पाया गया। टीम ने दोनों को 18 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। आरोप सही पाये जाने के बाद पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने कार्रवाई करते हुए अभियुक्त दारोगा संजीवन पासवान और चौकीदार रोहित पासवान कोअठारह हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।

रिपोर्च- सोहराब आलम