बिहार : निगरानी के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, ले रहा था 50 हजार नजराना

बिहार : निगरानी के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, ले रहा था 50 हजार नजराना

SITAMARHI : बड़ी खबर सीतामढ़ी से सामने आ रही है, जहां निगरानी की टीम ने एक प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। जिले के परिहार प्रखंड में तैनात BEO किशोरी प्रसाद राय एक शख्स से रिश्वत के तौर पर 50 हजार रुपए ले रहा था इसी दौरान पटना से आई निगरानी की टीम ने उसे धर दबोचा। 


जानकारी के मुताबिक परिहार प्रखंड स्थित राजवाड़ा प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अरुण कुमार से उन्हें प्राचार्य के पद पर तैनात करने के लिए BEO किशोरी प्रसाद राय 50 हजार रुपए की मांग कर रहा था। इससे पहले बीईओ अरुण कुमार ने प्राचार्य के पद से हटा दिया था और उन्हें फिर से तैनात करने के लिए 50 हजार रुपए में डील हुई थी।


शिक्षक अरुण कुमार ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग से की थी। जांच में मामले को सही पाए जाने पर सोमवार को निगरानी की टीम पटना से सीतामढ़ी पहुंची और जाल बिछाकर आरोपी बीईओ को 50 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगेहाथ धर दबोचा। बीईओ को गिरफ्तार करने के बाद निगरानी की टीम उसे अपने साथ पटना ले गई। जहां पूछताझ के बाद टीम उसे निगरानी की अदालत में पेश करेगी। निगरानी की इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग के कर्मियों में हड़कंप मच गया है।