BIHAR NEWS : भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच हिसंक झड़प, मारपीट का वीडियो आया सामने;आधे दर्जन से अधिक महिला-पुरुष घायल

BIHAR NEWS : भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच हिसंक झड़प, मारपीट का वीडियो आया सामने;आधे दर्जन से अधिक महिला-पुरुष घायल

BEGUSARAI : बिहार के बेगूसराय से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। जहां एक बार फिर भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। जहां दो पक्षों के बीच लाठी-डंडे और लोहे की रॉड सहित धारदार हथियार से महिला-पुरूष एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल कायम हो गया है। वहीं, इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि लोग खुद की जान की परवाह किए बगैर जमकर लाठियां बरसा रहे हैं। घटनास्थल के पास कई लोग हाथों में लाठियां और पिस्तौल व धारदार हथियार लेकर खड़े हैं। और एक दुसरे को दौड़ा -दौड़ा कर पीट रहे हैं। यह घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के मखवा गांव के जुट्टी भोम बहियार की है। इस घटना में दोनो पक्षों से महिला सहित आधे दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। हालांकि, इस वायरल वीडियो की पुष्टि फर्स्ट बिहार नहीं करता है। 


वहीं, एक पक्ष से घायल हरिनारायण सिंह के पुत्र धीरज कुमार, नीरज कुमार एवं उनकी पत्नी सुमिंत्रा देवी और स्वर्गीय राम सुंदर सिंह के पुत्र हरिनारायण सिंह शामिल है वहीं दूसरे पक्ष की ओर से घायल बिंदेश्वरी महतों, उनकी पत्नी कुशमा देवी, पुत्र कौशल कुमार महतों एवं पुत्रवधु कंचन देवी शामिल हैं। बताया जाता है कि पांच कट्ठा जमीन को लेकर विवाद है। दोनों पक्ष के लोग जमीन पर कब्जा को लेकर अपना अपना दावा कर रहे है। 


सदर अस्पताल में भर्ती एक पक्ष के घायल धीरज कुमार ने बताया कि वह पांच कट्टे जमीन को केवाला लिया था , वहीं दूसरे पक्ष के द्वारा अवैध तरीके से पांच दिन बाद उसी जमीन का रजिस्ट्री करा लिया है और फिर जबरन जमीन पर कब्जा करने के लिए दावा कर दिया । इसी जमीन विवाद को लेकर बीते मंगलवार को दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। उन्होने बताया कि पुरी तैयारी के साथ लाठी डंडे से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।


वहीं दूसरी पक्ष से घायल यूवक कौशल ने बताया कि उसकी पत्नी अपने खेत में मकई के फसल काट रही थीं तभी आरोपियों ने उस पर लोहे की रॉड और लाठी डंडे से पिटपिट कर ज़ख्मी कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मां-पिता को बचाने पहुंचा बेटा तो मां कुशमा देवी,पिता बिंदेश्वरी महतों और बेटा क भी मारपीट कर घायल कर दिया है। इस मारपीट की घटना में कुशमा देवी की स्थिति गंभीर बनी हुई है।  


सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे आईसीयू वॉर्ड में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने हायर सेंटर रेफर कर दिया है। हालाकी दोनो पक्षों से घायल का सदर अस्पताल के भिन्न भिन्न वार्डों में इलाज चल रहा है। इधर, घटना के संबंध में भगवानपुर थाना अध्यक्ष  पवन कुमार ने बताया कि जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट होने का मामला संज्ञान में आया है। फिलहाल एक पक्ष की ओर से अभी आवेदन दिया गया है,आवेदन के आलोक में मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।