बिहार: दहेज में पलंग और फ्रीज नहीं मिलने से नाराज था पति, अपनी ही पत्नी को मौत के घाट उतारा

बिहार: दहेज में पलंग और फ्रीज नहीं मिलने से नाराज था पति, अपनी ही पत्नी को मौत के घाट उतारा

SAMASTIPUR: समस्तीपुर में दहेज में रुपए और पलंग नहीं मिलने से नाराज पति और ससुरालवालों ने एक नवविवाहिता की बेरहमी से हत्या कर दी। पहले तो महिला के साथ मारपीट की गई और बाद में गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों ने पत्नी की हत्या के आरोप में पति को पकड़कर पेड़ से बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। घटवा बंगरा थाना क्षेत्र के सादीपुर गांव की है।


मृतक महिला की पहचान सादीपुर गांव निवासी महबूब आलम की 22 वर्षीय पत्नी यास्मीन खातून के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दरभंगा के हायाघाट थाना क्षेत्र स्थित पश्चिम विलासपुर निवासी अब्दुल गफ्फार ने अपनी बेटी यास्मीन खातून की शादी सादीपुर गांव निवासी मो. आलम के बेटे महबूब आलम के साथ करीब 9 महीने पहले की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही पति और ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपए, फ्रीज और पलंग की मांग करने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर पति और ससुराल के लोग यास्मीन को प्रताड़ित करने लगे।


इसी बीच पति और ससुराल वालों ने शुक्रवार की देर रात यास्मीन के साथ मारपीट की और बाद में गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों की सूचना पर यास्मीन के मायके वाले पहुंचे तो बेटी को मृत हालत में पाया। उधर, इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी पति को धर दबोचा और पेड़ से बांधकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।मृतका के परिजनों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बाद मृतका के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए हैं।