बिहार: पुलिस के हत्थे चढ़े दो आर्म्स स्मगलर, जंगल के बीच चला रहे थे तीन मिनी गन फैक्ट्री

बिहार: पुलिस के हत्थे चढ़े दो आर्म्स स्मगलर, जंगल के बीच चला रहे थे तीन मिनी गन फैक्ट्री

MUNGER: मुंगेर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पहाड़ी और जंगल के बीच संचालित किए जा रहे तीन मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित हथियार को बरामद किया है। पुलिस ने टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित डंगरा के पहाड़ी जंगल में यह कार्रवाई की है।


मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि सूचना मिली थी कि टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के डंगरा के समीप पहाड़ी जंगल में बड़े पैमाने पर हथियार का निर्माण किया जा रहा है। खड़गपुर एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने जंगल में छापेमारी की। पुलिस ने इस दौरान तीन मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया।


छापेमारी के दौरान पुलिस ने तीन देसी कट्टा, तीन बेस मशीन, 13 बैरल, एक गोली, एक मिस फायर गोली, 3 खोखा, एक ड्रील मशीन, एक मैगजीन, तीन हथियार का बॉडी समेत भारी मात्रा में हथियार बनाने का उपकरण को बरामद किया है। पुलिस ने मौके पर से दो कारोबारी को गिरफ्तार किया है जबकि जंगल और पहाड़ का फायदा उठाकर दो तस्कर फरार हो गए हैं।


पूछताछ में गिरफ्तार संटू और पवन ने फरार हुए दोनों आरोपियों की जानकारी पुलिस को दी है। जिसके बाद पुलिस टीम दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। दोनों पहले भी जेल जा चुके है और चार माह पहले ही जेल से बाहर निकले थे। संटू अपने ससुराल डंगरा में असामाजिक तत्वों को लेकर हथियार का निर्माण करावा रहा था।