बिहार में वज्रपात से 13 लोगों की मौत, मृतकों में 5 साल की बच्ची भी शामिल

बिहार में वज्रपात से 13 लोगों की मौत, मृतकों में 5 साल की बच्ची भी शामिल

PATNA: बिहार में बारिश के दौरान वज्रपात से बुधवार को 11 की जान चली गयी है। जिसमें 5 साल की बच्ची की भी मौत हो गयी है। कोसी क्षेत्र और पूर्वी बिहार में 5, रोहतास जिले में 3, सीवान में 2 और कैमूर के 1 की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी है।


रोहतास जिले में 3 मौत ठनका गिरने से हुई है। नोखा में 55 वर्षीय किसान राम प्रवेश सिंह खेत में काम करने के लिए गये थे। तभी बारिश होने लगी और इससे बचने के लिए वो जामुन के पेड़ के नीचे छिप गये। तभी पेड़ पर ठनका गिरा और वो इसकी चपेट में आ गये और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। वही नटवार के करौंदी गांव में एक युवती की मौत भी वज्रपात से हो गयी। जबकि काराकाट के संझौली मठिया गांव में एक किसान की जान चली गयी। 


सीवान में दो की मौत हुई है। ओदाकपुर गांव में 5 साल की बच्ची की ठनका गिरने से जान चली गयी। बताया जाता है कि तेज आंधी और बारिश के दौरान वह बगीचे आम चुनने के लिए गई थी तभी उसके शरीर पर ठनका गिरा और झुलसकर उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। वही सीवान के निखती कला गांव में धान की रोपनी कर रहे पश्चिम बंगाल के मालदा के मजदूर की मौत हो गई। वही कैमूर के मोहनियां में एक की मौत वज्रपात से हो गयी। जबक एक महिला और एक लड़की बुरी तरह झुलस गयी। 


बेतिया के लौरिया थानाक्षेत्र के फुलवरिया गांव में खेत की रोपनी करा रहे एक किसान की मौत ठनका गिरने से हो गई। जबकि खेत में हल जोत रहे एक बैल की भी जान चली गई। वही दूसरा व्यक्ति जो हल जोत रहा था वह बुरी तरह झुलस गया। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। मृत किसान की पहचान कटैया पंचायत के फुलवरिया गांव के सुरेश यादव के रूप में हुई है। घायल हरवाहा की पहचान सुमन राम के रूप में हुई है। मौके पर पहुंची लौरिया पुलिस मृतक का शव पोस्टमार्टम कराने के लिए बेतिया जीएमसीएच अस्पताल भेज आगे की कार्रवाई में जुटी है। वही सुपौल के राघोपुर थाना क्षेत्र के धर्मपट्टी में एक किसान की मौत हो गई। मुंगेर के असरगंज थाना क्षेत्र के लगमा गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई। बांका जिले के अमरपुर में सलेमपुर पूरनचक निवासी जनार्दन मंडल की ठनका से मौत हो गई।


मधुबनी में खेत में काम कर रहे किसान की वज्रपात से मौत हो गई। घटना अंधरामठ थाना क्षेत्र के राजारामपट्टी गांव के स्वर्गीय सरयुग मंडल के 59 वर्षीय पुत्र  किसान बद्री मंडल के रूप में की गई है। बताया जाता है कि किसान बद्री मंडल अपने खेत में काम कर रहा था उसी वक्त आसमान से बिजली गिरी और मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी भेज दिया है।


वही लखीसराय के टाउन थाना क्षेत्र के संतर मुहल्ले में रेंट पर रह रहे बेगूसराय जिले के छोटी बलिया लक्ष्मीनिया गांव निवासी ललन साह के 25 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार मौत वज्रपात से हो गयी। जबकि कजरा थाना क्षेत्र के बसुहार गांव निवासी दुखो यादव की 35 वर्षीय पत्नी रूबी देवी की मौत हो गयी। बताया जाता है कि उरैन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद वह घर बसुहार जा रही थी। इसी दौरान कच्ची सड़क के पास ठनका शरीर पर गिरा और मौत हो गयी।