बिहार में टैक्स फ्री होगी 'द कश्मीर फाइल्स', विधानपरिषद में डिप्टी सीएम ने की घोषणा

बिहार में टैक्स फ्री होगी 'द कश्मीर फाइल्स', विधानपरिषद में डिप्टी सीएम ने की घोषणा

PATNA : कश्मीरी पंडितों के साथ हुई हिंसा और पलायन की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’देश भर के सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है. काफी बड़ी संख्या में लोग इसके देखने के लिए सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के बाद अब बिहार में फिर ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने की मांग उठ रही है. 


कश्मीर फाइल फ़िल्म को विधानपरिषद टेक्स फ्री करने की मांग आज बीजेपी एमएलसी ने उठाया. विधानपरिषद में वित्त मंत्री तरकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस फ़िल्म की चर्चा सभी जगहों पर हो रही हैं. पीएम मोदी ने भी इसकी चर्चा की हैं. मै आज ही इस सम्बन्ध में अधिकारिक  तौर पर बैठक कर इस फ़िल्म को  टेक्स फ्री करने की घोषणा करूंगा.


इस पर विधान परिषद् के सभापति ने कहा कि इसके पहले भी एक फ़िल्म आई थी उसे सभी सदस्यों को दिखाया गया था. वह भी टैक्स फ्री थी आप से भी आग्रह हैं कि इस फिल्म को सभी सदस्यों के साथ दिखाया जाए. इस पर तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इसे भी सभी सदस्यों के साथ दिखाया जायेगा. बता दें कि इससे विधानसभा में बीजेपी के विधायक संजय सरावगी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बिहार में कर मुक्त करने का आग्रह किया था.