बिहार में सुखाड़ पर सियासत शुरू, गिरिराज सिंह का नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप

बिहार में सुखाड़ पर सियासत शुरू, गिरिराज सिंह का नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप

BEGUSARAI: नीतीश सरकार और बीजेपी नेताओ के बीच तल्खी तो लाज़मी है. लेकिन बीजेपी  के सांसदों और विधायकों के क्षेत्र के साथ दोहरा व्यवहार किये जाने पर  बीजेपी नेता भड़के हुए हैं. अब सुखाड़ पर भी सियासत शुरू हो गयी है. बीजेपी नेताओं का क्षेत्र सुखाड़ से प्रभावित होने के बाद भी सुखाड़ के लिस्ट से बाहर कर दिया गया है, जिससे बीजेपी नेता सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार दुर्भावनाओ से ग्रसित होकर काम कर रही है.



दरअसल, बेगूसराय में 48 प्रतिशत से भी कम बारिश हुई है. बेगूसराय में 18 प्रखंड हैं, जो सुखाड़ से प्रभावित हैं, लेकिन अधिकारीयों ने 2 प्रखंड को ही सुखाड़ ग्रस्त घोषित किया गया है. इसको लेकर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. गिरीराज सिंह का कहना है कि बिहार की सरकार दुर्भावनाओं से ग्रसित होकर बेगूसराय के साथ सौतेला व्यव्हार कर रही है. गिरिराज सिंह के कहने का मतलब यह है कि नीतीश कुमार बीजेपी नेताओं के क्षेत्र के साथ और अन्य क्षेत्रों के साथ एक जैसा व्यवहार नही कर रहे हैं. 



एक तरफ जहां नीतीश कुमार कई जिलों में सुखाड़ का जायजा लेने निकले थे तो वहीं दूसरी ओर गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाये हैं. गिरिराज सिंह का कहना है कि बिहार की सरकार दुर्भावनाओं से ग्रसित होकर बेगूसराय के साथ सौतेला व्यव्हार कर रही है.