बिहार में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम: पटना के ISKCON मंदिर के बाहर बेकाबू हुई भीड़, कंट्रोल करने में पुलिस के छूटे पसीने; देखिए.. वीडियो

बिहार में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम: पटना के ISKCON मंदिर के बाहर बेकाबू हुई भीड़, कंट्रोल करने में पुलिस के छूटे पसीने; देखिए.. वीडियो

PATNA: पूरे देश में आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम मची है। पटना में स्थित इस्क़ॉन मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। सुबह से ही श्रद्धालु इस्कॉन मंदिर में पहुंचकर भगवान श्रीकृष्ण के पूजा पाठ में जुटे हैं। शाम होते-होते इस्कॉन मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ गई है और भीड़ को काबू में करने में पुलिसकर्मियों के पसीने छूट रहे हैं।


दरअसल, भारत में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्व को जन्माष्टमी के पर्व के रूप में मनाया जाता है। भगवान के भक्त इस दिन अपने अपने तरीके से खुश करने की कोशिश करते हैं। पटना में इस्कॉन मंदिर और गौड़िया मठ में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की भव्य तैयारी की गई है। शाम सवा सात बजे से इस्कॉन मंदिर में भव्य जन्मोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत हो गई है।


इस्कॉन मंदिर में इस बार 251 चांदी के कलश औऱ दक्षिणायन शंख से भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक किया गया। जन्माष्टमी के मौके पर रात दो बजे तक श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुला रहेगा, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना करेंगे। शाम होते ही मंदिर के भीतर और बाहर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ गई है। 


बेकाबू भीड़ को संभालने में सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के पसीने छूट रहे हैं। भगवान श्रीकृष्ण की एक झलक पाने के लिए श्रद्धालु मंदिर में किसी भी तरह से घुसने के लिए बेताब हैं। मंदिर के बाहर भगदड़ जैसे हालात बन गए हैं। भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस और जिला प्रशासन की टीम लगातार मौके पर कैंप कर रही है।


बता दें कि इस बार जन्माष्टमी के मौके पर पटना के इस्कॉन मंदिर को वृंदावन की थीम पर सजाया गया है। मंदिर को इस बार खूबसूरत फूलों से सजाया गया है। लाखों श्रद्धालुओं के इस्क़ॉन मंदिर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। पटना के साथ साथ बिहार के अन्य शहरों में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर विशेष आयोजन किया गया है। राज्य के सभी जिलों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम मची हुई है।