बिहार में शराबबंदी का हाल देखिए : पटना में सरकार की नाक के नीचे चल रही थी शराब फैक्ट्री : पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

बिहार में शराबबंदी का हाल देखिए : पटना में सरकार की नाक के नीचे चल रही थी शराब फैक्ट्री : पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

PATNA : बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए आठ साल बीत गए लेकिन शराब के अवैध धंधेबाज और शराब पीने के आदि हो चुके लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। लाख कोशिशों के बावजूद सरकार और पुलिस शराब के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है।


दरअसल, बिहार में शराबबंदी का हाल बेहाल है। नकली शराब पीने से राज्य में अबतक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है लेकिन न तो शराब पीने वाले और न ही सरकार और पुलिस इससे सबक ले रही है। सरकार की नाक के नीचे अवैध धंधेबाज शराब की फैक्ट्री चला रहे हैं और भारी मात्रा में नकली शराब बनाकर उसे बाजारों में सप्लाई कर रहे है। 


पटना सिटी के मालसलामी थानाक्षेत्र स्थित मास्टर कालोनी के एक घर में चलाई जा रही नकली शराब की फैक्ट्री का पुलिस ने उद्भेदन किया है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर शराब फैक्ट्री से करीब 10 लाख रुपये कीमत की शराब और अन्य सामान बरामद किये हैं। फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में शराब की बोतलों के रैपर, खाली बोतल और पैकिंग मशीन को भी जब्त कर लिया है।


शराब की पैकिंग कर रहे पांच लोगों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है जिनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है। पुलिस के इस एक्शन के बाद शराब के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। शहर के बीचो-बीच संचालित की जा रही शराब फैक्ट्री को लेकर इलाके के लोग भी सवाल उठा रहे हैं और पूछ रहे हैं कि क्या इस तरह से शराबबंदी सफल होगी?