बिहार में नक्सली साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में मिला 15 किलो का IED, निशाने पर थे सुरक्षाबल

बिहार में नक्सली साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में मिला 15 किलो का IED, निशाने पर थे सुरक्षाबल

JAMUI: खबर जमुई से आ रही है, जहां सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए 15 किलो के आईईडी को बरामद किया है। सुरक्षा बलों ने बरामद आईईडी को जंगल में ही नष्ट कर दिया है। बरहट थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित कुमारतरी गांव के जंगली इलाकों में सुरक्षाबलों ने यह कार्रवाई की है।


अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) ओंकार नाथ सिंह ने बताया कि जिले के बरहट थाना क्षेत्र के कुमरतरी के जंगल में गुप्त सूचना के आधार पर ऑपरेशन शैडो अभियान चलाया जा रहा था, जिसमें सीआरपीएफ और जमुई पुलिस के के जवान शामिल थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान 15 किलो का आईईडी बरामद किया गया। जिसे बीडीडी टीम ने जंगल में ही नष्ट कर दिया। बताया जा रहा है कि नक्सली किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।


बता दें कि जिले का बरहट थाना क्षेत्र का कुमरतरी जंगल का इलाका अत्यंत ही नक्सल प्रभावित माना जाता है। पहले भी यहां कई बड़े नक्सलियों के होने की खबर मिलती रही है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि नक्सलियों ने उक्त आईडी को सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर रखा था हालांकि नक्सली अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। फिलहाल जंगल में लगातार पुलिस के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।