बिहार में माहौल बिगाड़ने की कोशिश : शरारती तत्वों ने मंदिर के पास फेंका मांस का टुकड़ा : लोगों ने किया भारी बवाल : मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस

बिहार में माहौल बिगाड़ने की कोशिश : शरारती तत्वों ने मंदिर के पास फेंका मांस का टुकड़ा : लोगों ने किया भारी बवाल : मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस

BEGUSARAI : बेगूसराय में एक बार फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। शरारती तत्वों ने मंदिर के पास प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा फेंक दिया है। पूजा करने मंदिर पहुंचे लोगों ने जब मांस का टुकड़ा देखा तो हंगामा शुरू कर दिया। लोग उग्र हो गए और दूसरे समुदाय के लोगों पर मांस फेंकने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालात को काबू में करने के लिए एसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है।


दरअसल, यह पूरा मामला छौड़ाही थानाक्षेत्र के एकंबा गांव के वार्ड 12 की है। मंगलवार की सुबह लोग जब पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे तो वहां प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा देखकर दंग रह गए। देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ मंदिर परिसर में जमा हो गई और उन्होंने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही बेगूसराय एसपी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और हालात को काबू में किया।


स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि एक समुदाय विशेष के लोगों ने मंदिर के बाउंड्री वॉल के बाहर प्रतिबंधित मांस फेंक दिया था। ग्रामीणों का कहना था हिन्दू धर्म के लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए इस तरह का काम किया गया है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।


मौके पर पहुंचे बेगूसराय के विधायक कुंदन सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि बिहार में सरकार रहे या ना रहे, लेकिन ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। एक हिंदू होने के नाते हम अपने धर्म से समझौता नहीं कर सकते हैं। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे बेगूसराय के एसपी मनीष ने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई है। एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है। जांच में जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।