बिहार : डाटा एंट्री ऑपरेटर की बहाली के नाम पर फर्जीवाड़ा, पुलिस ने 9 जालसाजों को दबोचा

बिहार : डाटा एंट्री ऑपरेटर की बहाली के नाम पर फर्जीवाड़ा, पुलिस ने 9 जालसाजों को दबोचा

MADHUBANI : बिहार में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़े के कई मामले सामने आते रहते हैं. ताजा मामला मधुबनी जिले का है जहां पुलिस ने 9 जालसाजों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इन जालसाजों ने डाटा एंट्री ऑपरेटरों की बहाली के नाम पर लोगों से ठगी की है. 


मामला नगर थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने स्टेशन रोड स्थित सिंघानिया होटल में दबिश देकर 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह की जानकारी मधुबनी सदर के एसडीएम अभिषेक रंजन को मिली थी कि रेलवे स्टेशन के पास सिंघानिया होटल में लुसिएंट इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी द्वारा वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के तहत डिजिटल कार्ड बनाने के लिए डाटा ऑपरेटरों की बहाली का फर्जीवाड़ा किया जा रहा है.


जानकारी के अनुसार, इस कंपनी ने युवाओं को कहा था कि प्रत्येक ब्लॉक के लिए डाटा ऑपरेटर की बहाली की जानी है. इतना ही नहीं इस कंपनी के द्वारा बहाली प्रक्रिया के लिए किसी अखबार में विज्ञापन भी दिया गया था लेकिन विज्ञापन में सरकार से संबद्धता का कोई भी रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित नहीं है. इसकी सूचना मिलते ही एसडीएम के निर्देश पर रहिका अंचल के सीओ ने नगर थाना पुलिस के साथ होटल में दबिश देकर जालसाज गिरोह से जुड़े 9 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही मौके से लैपटॉप, मोबाइल और कुछ नगद राशि के अलावा एक लग्जरी कार और कई कागजात भी बरामद किए हैं.


रहिका अंचल के सीओ राम प्रवेश प्रसाद का कहना है कि छापेमारी के दौरान होटल के कमरे के बाहर युवकों की भीड़ जमा थी. बताया जा रहा है कि पूछताछ में युवकों ने बताया कि वो लोग डाटा ऑपरेटर की बहाली के लिए आए हैं. वहीं कमरे के अंदर कंपनी से जुड़े 2 लोग बहाली के लिए पहुंचे युवकों का इंटरव्यू ले रहे थे,जबकि बगल के दूसरे कमरे में कंपनी के 7 और लोग मौजूद थे. 


कहा जा रहा है कि प्रशासन की टीम ने कंपनी के स्टाफ से बहाली से संबंधित कागजात दिखाने को कहा लेकिन इन लोगों के द्वारा कोई कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर सभी 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. बहाली के लिए पहुंचे लोगों से भी पूछताछ जारी है.