बिहार में ज्योति मौर्य वाली स्टोरी : कांस्टेबल बनते ही पति से तलाक मांगने लगी सिपाही पत्नी : पति ने मजदूरी कर पढ़ाया ; अब कह रही तुम्हारे साथ नहीं रहना

बिहार में ज्योति मौर्य वाली स्टोरी : कांस्टेबल बनते ही पति से तलाक मांगने लगी सिपाही पत्नी : पति ने मजदूरी कर पढ़ाया ; अब कह रही तुम्हारे साथ नहीं रहना

BEGUSARAI : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पिछले साल जुलाई महीने में पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य सुर्खियों में आई थी। ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने पत्नी पर नौकरी मिलने के बाद धोखा देने का आरोप लगाया था। आलोक ने आरोप लगाया था कि उसने अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया और जब वह अफसर बन गई तो उसे छोड़ दिया। पूरे देश में यह मामला चर्चा का विषय बन गया था। अब ऐसा ही एक मामला बेगूसराय से भी सामने आया है।


दरअसल, पूरा  मामला बखरी थानाक्षेत्र के डरहा गांव का है। डरहा गांव के पृथ्वी राय के 30 वर्षीय बेटे विजय कुमार की शादी 15 जून, 2013 को बेगूसराय जिले के ही साहेबपुर कमाल थानाक्षेत्र के सनहा गांव के रामविनय राय की बेटी रोशनी कुमारी से हुई थी। शादी के बाद रोशनी ने पढ़ाई करने की इच्छा जताई। जिसके बाद उसके पति विजय ने उसे पूरी आजादी के साथ पढ़ाई करने दिया। उसकी पढ़ाई का कुछ खर्च उठाने लगे। पढ़ाई का खर्च उठाने के स्थानीय धर्मकांटा पर मामूली सी रकम के लिए नौकरी करने लगा। समय बीतता गया और विजय और रोशनी के मन की मुराद पूरी हो गई।


रोशनी को सरकारी नौकरी मिलने से विजय फूले नहीं समा रहा था। अक्टूबर, 2022 में बिहार पुलिस के सिपाही के तौर पर उसकी बहाली हो गई। बहाली के बाद 15 अक्टूबर, 2022 को रोशनी बिहार पुलिस के सिपाही पद पर ज्वाइन करती है। ट्रेनिंग पर जाने से पहले अपने पति को अपना ख्याल रखने एवं जल्द मिलने की बात कहकर वह अपनी ट्रेनिंग को पूरा करने चली जाती है। इस ट्रेनिंग के दौरान उन दोनों के बीच की दूरियां दिन-प्रतिदिन बढ़ती गई। बातें कम होती गई और फिर एक वक्त ऐसा आया जब रोशनी ने विजय से दूरी बना ली। 


विजय को झटका तब लगा जब रोशनी ने शादी की 11वीं सालगिरह पर कहा कि मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना है। इतना सुनते ही विजय पर मानो पहाड़ टूट पड़ा। वह अपने स्तर से रोशनी को मनाने की पूरी कोशिश करने लगा लेकिन रोशनी मानने को तैयार नहीं हुई। वही, रोशनी के पिता और भाई विजय से तलाक दिलवाने के लिए दवाब बनाने लगे। शनिवार की दोपहर रोशनी अपने पिता और भाई के साथ विजय के घर बिरहा पहुंची और तलाक के लिए हाई वोल्टेज ड्रामा किया। विजय और उसके परिजन रोशनी को समझाने की कोशिश करते रहे लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही। करीब एक घंटे तक यह हाई वोल्टेज ड्रामा चला। हंगामे की जानकारी मिलते ही बखरी पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को अपने साथ थाने ले गई। अब मामला पुलिस में पहुंच गया है।