बिहार के जिलों में जमकर हुई बारिश, कई जगहों पर ओले भी गिरे, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार के जिलों में जमकर हुई बारिश, कई जगहों पर ओले भी गिरे, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MUZAFFARPUR: मार्च के आधे महीने बीत चुके हैं. शुरुआत में ही लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा था लेकिन इन दिनों मौसम के करवट से राहत मिली है. बिहार के कई जिलों में आंधी पानी के साथ ओले भी गिरे है जिससे एक तरफ गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी तरफ ओले गिरने से किसनों के फसलों को नुकसान भी पहुंचा है. 


मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड में तेज आंधी पानी के साथ जमकर गिरे ओले.आज सुबह मुजफ्फरपुर जिले के हर प्रखंड में आंधी पानी हुआ पर सबसे ज्यादा जिले का औराई प्रखंड का उत्तरी पूर्वी इलाका तेज आंधी पानी व ओलावृष्टि से प्रभावित हुआ है. आंधी पानी व जमकर आसमान से बरसे ओला से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. गेंहू , मंसूर,सरसों,तोड़ी  की फसल तो पूरी तरह बर्बाद हुआ ही आम व लीची के मंजरों की भी क्षति हुई है.ओला इस कदर गिरा की बर्फ की चादर की तरह खेत खलिहान नजर आ रहा है.खेत व फसल पर ओला गिरने से हुए हालत देख किसानों का दिल दहल उठा है जिससे  किसानों के दिलों पर मानों पत्थर गिरे हों।वहीं कई घरों के छतों पर से एलवेस्टस की चादर उड़ गये। वहीं फूंस की घर तेज आंधी में उजड़ गये.एक घंटा चली तबाही की मंजर में मानो फसलों की लील बर्फ की चादर बीछ गयी.


उसम विभाग ने इसके अलावा गोपालगंज, सीवान जिले के कुछ भागों में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही इन दोनों जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. और लोगों से अपील की गई है कि पेड़ के नीचे न रहें. बिजली के खंभों से दूर रहें.