बिहार में फिर से एक्टिव हो सकता है मानसून, बारिश को लेकर मौसम विभाग का नया अपडेट

बिहार में फिर से एक्टिव हो सकता है मानसून, बारिश को लेकर मौसम विभाग का नया अपडेट

PATNA: बिहार में बारिश का दौर थमने के बाद एक बार फिर से मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नया अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक, राज्य में एक बार फिर से मानसून के एक्टिव होने की संभावना है। आगामी 13 सितंबर से बारिश का दौर फिर से शुरू होने की संभावना है। राज्य में पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है ऐसे में यह खबर उन्हें राहत देने वाली है।


दऱअसल, बिहार में मानसून के कमजोर पड़ने के बाद बारिश थम गई है। पिछले कुछ दिनों से राज्य के लोगों का उमस भरी गर्मी से हाल बेहाल है। इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में एक बार फिर से मानसून के एक्टिव होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने मंगलवार को राज्य के 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही 13 सितंबर से मानसून के फिर से एक्टिव होने की संभावना जताई है।


मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून टर्फ राजस्थान, उत्तर प्रदेश होते हुए बंगाल की खाड़ी की तरफ जा रही है। जिससे बिहार के दक्षिणी इलाकों में बारिश की संभावना है। 12 सितंबर के बाद लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है। 13 सितंबर को दक्षिण और उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। बता दें कि राज्य में पिछले कुछ दिनों से मानसून कमजोर पड़ गया है जिसके कारण बारिश का दौर थम गया है।