बिहार: अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की बेरहमी से हत्या, बदमाशों ने एक का गला रेता, दूसरे की पीट-पीटकर ले ली जान

बिहार: अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की बेरहमी से हत्या, बदमाशों ने एक का गला रेता, दूसरे की पीट-पीटकर ले ली जान

NALANDA: बिहार में बेखौफ हो चुके अपराधी लोगों को खुलेआम मौत के घाट उतार रहे हैं। राज्य के अन्य जिलों की बात तो छोड़ दीजिए, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में अपराधी आए दिन लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। नालंदा में दो अलग घटनाओं में दो लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। बदमाशों ने एक शख्स की गला रेतकर हत्या कर दी तो दूसरे की पीट-पीटकर जान ले ली।


पहली घटना नालंदा थाना क्षेत्र के नीरदपुर गां की है, जहां युवक का खून से सना शव मिलने के बाद ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। युवक की गला रेतकर हत्या की गई थी। ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले के छानबीन में जुट गई है। राजगीर डीएसीपी प्रदीप कुमार ने बताया कि फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। 


वहीं दूसरी घटना नगरनौसा के कैला गांव की है, जहां बच्चों के आपसी विवाद को सुलझाने गए बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गांव के लक्ष्मी स्थान में सर्कस का कार्यक्रम चल रहा था। मृतक का बेटा भी सर्कस देखने गया था, जहां आरोपी के बेटे से उसका विवाद हो गया।


बात बढ़ गई और दोनों लड़कों के बीच मारपीट शुरू हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद दोनों के परिजन मौके पर पहुंचे और झगड़ा सुलझने के बजाए और बढ़ गई। इस दौरान आरोपियों ने लाठी डंडे से पीट-पीटकर बुजुर्ग को लहूलुहान कर दिया। आनन-फानन में बुजुर्ग को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।