बिहार में कोरोना का मिला तीसरा मरीज, पटना AIIMS में एक महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट

बिहार में कोरोना का मिला तीसरा मरीज, पटना AIIMS में एक महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां बिहार में कोरोना से पीड़ित एक और मरीज सामने आया है. कोरोना से संक्रमित एक महिला को पटना एम्स भर्ती किया गया है. महिला को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले 38 साल के सैफ अली की मौत हुई है. AIIMS प्रशासन की ओर से मौत की पुष्टि भी की गई है. मुंबई में भी आज एक व्यक्ति की मौत हुई है.


बिहार में एक अन्य मरीज के कोरोना संक्रमित होने की खबर से लोगों में हड़कंप मच गई है. दूसरे मरीज की आधिकारिक पुष्टि हुई है. एक महिला को एम्स में भर्ती कराया गया था. आरएमआरआई की जो रिपोर्ट जो सामने आई है. उसमें महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि एक मरीज को पटना एम्स में भर्ती कराया गया है. उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की एक व्यक्ति की मौत कोरोना के कारण पटना एम्स में हुआ है. दूसरी मरीज की हालांकि अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि दूसरा पटना का ही मरीज है. इनके परिवार में ट्रेवल हिस्ट्री था. इनके परिवार में इटली का ट्रेवल हिस्ट्री मिला है. इसमें स्टैण्डर्ड प्रोटोकॉल ये है कि जहां यह केस पाया जाता है. वहां के 3 किलोमीटर के रेडियस में डोर टू डोर सर्वे करा कर जांच करनी है. 


देश में अब तक कोरोना वायरस से इनफेक्टेड मरीजों की तादाद 334 पहुंच चुकी है. इसमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में है. महाराष्ट्र में अब तक 63 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं जबकि केरल में 52, राजस्थान में 25, उत्तर प्रदेश में 27, दिल्ली में 26, तेलंगाना में 21, लद्दाख में 13 लोग इससे संक्रमित हैं. देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 4 लोगों की मौत हुई है.सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं, जहां 63 लोग कोरोना से पीड़ित हैं.


जनता कर्फ्यू का असर बिहार की राजधानी पटना में भी दिख रहा है. पटनावासी अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं. राजधानी की सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. दुकानें बंद हैं. बाजार में लोग दिखाई नहीं दे रहे हैं. मॉर्निंग वॉक करने के लिए भी सड़क पर नहीं दिखें. बस सेवा ठप कर दी गई है. ट्रेन की रफ़्तार पर भी ब्रेक लग गया है.


जनता कर्फ्यू के कारण हिंदुस्तान में आम जान जीवन की रफ़्तार आज थम गई है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पुरे देश में 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देशवासियों से कोरोना वायरस को हराने के लिए 22 मार्च को एक जनता कर्फ्यू का आयोजन करने का आह्वान किया था. आज उस आह्वान का बड़ा असर देखने को मिल रहा है.