बिहार में कांग्रेस का एकला चलो, हाथ ने छोड़ा लालटेन का साथ

बिहार में कांग्रेस का एकला चलो, हाथ ने छोड़ा लालटेन का साथ

PATNA : बिहार में हाथ में लालटेन का साथ छोड़ दिया है। जहां बिहार कांग्रेस से बड़ा फैसला लेते हुए उपचुनाव में अपने दम पर किस्मत आजमाने का फैसला किया है। पार्टी के प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया है। 

पार्टी के प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि पार्टी इस उपचुनाव में अकेले मैदान में उतरना चाहती है। उपचुनाव में पांचों सीटों के लिए पार्टी ने उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया गया है। बैठक में अकेले ही चुनाव  लड़ने का फैसला किया गया है। हालांकि अभी इस बात पर केंद्रीय नेतृत्व की मुहर लगनी बाकी है। पार्टी की केंद्रीय टीम ही इसबात पर आखिरी फैसला लेगी। राठौर ने कहा कि कांग्रेस के अंदर अच्छी लीडरशिप है और इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी ही लीड करेगी।

बिहार की राजनीति में या लंबे अरसे बाद हुआ है कि कांग्रेस ने अपने बूते चुनाव में जाने का फैसला किया हो। पार्टी के विधायकों और बड़े नेताओं की राय लगातार यह आ रही थी कि कांग्रेस को अपने बूते जनता के बीच जाना चाहिए। सदाकत आश्रम में चुनाव समिति की बैठक के पहले शक्ति सिंह गोहिल ने भी इस बात के संकेत दे दिए थे और बैठक की समाप्ति के बाद स्थिति और स्पष्ट हो गई।