बिहार में अब आंधी-पानी को लेकर अलर्ट जारी, जानिए अपने शहर का हाल

बिहार में अब आंधी-पानी को लेकर अलर्ट जारी, जानिए अपने शहर का हाल

PATNA: बिहार में पिछले 24 घंटे से मौसम फिर बदल गया है। राज्य के कई जिलों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर से शहरों का तापमान बढ़ गया है। मौसमविदों की मानें तो अगले दो-तीन दिनों में कई जगहों का अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ सकता है। बिहार में अभी पुरवा और दक्षिण पुरवा हवा बह रही है। 



अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के बाद राज्य के उत्तरी भाग और दक्षिण पूर्व इलाकों के जिलों में एक-दो जगहों पर आंधी-पानी की संभावना जताई जा रही है। इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है। 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की गति से आंधी चल सकती है।



आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में कई जिलों में बारिश भी दर्ज की गई है, जिसमें अरवल में 13.2 मिमी, नवादा में 11.6 मिमी, लखीसराय के हलसी में 10.6 मिमी, लखीसराय मे 8.4 मिमी, बड़हिया में 8.2 मिमी, नवादा के नरहट में 8 मिमी, नालंदा के एकंगरसराय में 7.2 मिमी, गया के शेरघाटी में 6.8 मिमी, इस्लामपुर में 4.6 मिमी, पटना के श्रीपालपुर में 3.8 मिमी, नवादा के कौआकोल में 2.2 मिमी जबकि लखीसराय के सूर्यगढ़ा में दो मिमी बारिश हुई।