बिहार में आपदा से 9 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने शोक जताते हुए आर्थिक मदद का किया एलान

बिहार में आपदा से 9 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने शोक जताते हुए आर्थिक मदद का किया एलान

PATNA : बिहार में अलग अलग घटनाक्रमों ने 9 लोगों की हुई मौत पर सीएम नीतीश कुमार ने गहरा दुख व्यक्त किया है। सीएम नीतीश ने हादसे को दुखद बताते हुए पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का निर्देश दिया है। बता दें कि भागलपुर में गंगा में स्नान करने के दौरान डूबने से चार लोगों की मौत हो गई थी जबकि राज्य के तीन जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।


भागलपुर के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के अबजुगंज गंगा घाट पर गंगा में स्नान करने के दौरान चार लोगों की मौत डूबने से हो गई थी। श्राद्धकर्म के बाद परिवार से सभी सदस्य गंगा स्नान के लिए अबजुगंज गंगा घाट पहुंचे थे। गंगा में स्नान करने के दौरान यह हादसा हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से गंगा से सभी शवों बरामद कर लिया है। मृतकों में एक महिला और तीन लड़कियां शामिल हैं।


इधर, शुक्रवार को राज्य के तीन अलग-अलग जिलों में वज्रपात से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। बारिश के दौरान वज्रपात से नालंदा में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि बांका और मधुबनी जिले में भी वज्रपात से एक-एक शख्स की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे के शिकार हुए सभी 9 लोगों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया है और मृतक के आश्रितों को तत्काल सहायता प्रदान करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है।