शराबबंदी के बाद बिहार में दूसरे नशों का चलन बढ़ा: 50 लाख की चरस के साथ नेपाली तस्कर अरेस्ट, पटना में होनी थी डिलीवरी

शराबबंदी के बाद बिहार में दूसरे नशों का चलन बढ़ा: 50 लाख की चरस के साथ नेपाली तस्कर अरेस्ट, पटना में होनी थी डिलीवरी

MUZAFFARPUR: बिहार में शराबबंदी के बाद दूसरे नशले पदार्थों का चलन बढ़ गया है। नशे के आदि हो चुके लोग सूखे नशे का इस्तेमाल करने लगे हैं। यही वजह है कि बिहार में शराब के साथ साथ दूसरे नशीले पदार्थों की खेप बिहार पहुंच रही है। मुजफ्फरपुर में पुलिस ने पांच किलो चरस के साथ एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया है। बरामद चरस की कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है। पटना में चरस की डिलीवरी देनी थी।


दरअसल, नेपाल के वीरगंज से पटना ले जा रहे पांच किलो चरस के साथ नेपाली तस्कर बलिराम सिंह को मुजफ्फरपुर में पुलिस ने दबोचा है। बरामद चरस की कीमत 50 लाख रुपए आंकी गई है। नेपाली चरस तस्कर बलिराम सिंह ब्रह्मपुरा थाना के चांदनी चौक ओवरब्रिज के पास पटना जाने वाली बस पकड़ने के लिए खड़ा था। इसी दौरान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे दबोचा लिया।


पूछताछ में उसने चरस की खेप पटना के बैरिया बस स्टैंड में रिसीवर को सौंपने की बात बताई है। उसे मोबाइल नंबर दिया गया था। जिस पर कॉल करने के बाद चरस की खेप रिसीव करने मुकेश को आना था। उसके मोबाइल पर कॉल करके कनफर्म करने के बाद चरस की खेप सौंप दिया जाता। मोबाइल नंबर के आधार पर पटना के चरस तस्कर को दबोचने के लिए पटना पुलिस से संपर्क साधा गया है। 


एसडीपीओ टाउन टू विनीता सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार चरस तस्कर नेपाल के परसा जिले के नगवा चौकी थाना के बीरगंज वार्ड संख्या 9 का निवासी है। उसके पास से बरामद चरस उच्च क्वालिटी का है। जिसका वजन 5.074 ग्राम है। उसने अपने बैग में चरस को पॉलीथीन में छिपा रखा था। वह बीरगंज से बेतिया होकर बस से शनिवार की राम मुजफ्फरपुर पहुंचा था। चांदनी चौक पर बस से उतरने के बाद वह पैदल ही कुछ आगे बढ़ गया। जहां से वह पटना जाने वाली बस पकड़ने का इंतजार कर रहा था। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके बैग से चरस मिला।


नेपाली तस्कर बलिराम सिंह का मोबाइल पुलिस ने जब्त किया है। उसके मोबाइल कॉल में पटना के कई लोगों का नंबर सेव है। आशंका है कि वह पहले भी कई बार चरस की खेप ला चुका है। यह भी आशंका है कि अलग-अलग कैरियर एजेंट के हाथों चरस की खेप बीरगंज से पटना भेजी जा रही थी। जिसमें से एक कैरियर एजेंट को मुजफ्फरपुर में दबोचा गया। इन आशंकाओं पर पटना में कई जगहों पर छापेमारी चल रह है। अलग-अलग मोबाइल नंबर के धारकों का पटना में सुराग ढूंढा जा रहा है।