बिहार: संदिग्ध हालत में महिला की मौत, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

बिहार: संदिग्ध हालत में महिला की मौत, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर में एक नवविवाहिता की संदेहास्पद हालत में मौत हो गई। मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज़ के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि ससुराल के लोग मृतका से दहेज के रूप में पांच लाख रुपए मायके वालों से मांगने का दबाव बना रहा थे और इसी को लेकर हत्या की गई है। घटना बरुराज थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव की है।


मृतका की पहचान फुलवरिया गांव निवासी रुस्तम की पत्नी जिन्नत नसरीन के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही जिन्नत के ससुरालवाले दहेज़ में 5 लाख रुपया मायके से लाने का दबाब बनाते थे। जब जिन्नत पैसे मांगने से इनकार करती तो ससुराल के लोग उसके साथ मारपीट किया करते थे। इसी बीच जिन्नत का पति रुस्तम विदेश चला गया। रुस्तम के विदेश जाने के बाद ससुरालवालों ने फिर से दहेज में पांच लाख रुपए मायके से लाने का दबाव बनाया और जब जिन्नत ने पैसे लाने से सीधे तौर पर इनकार कर दिया तो ससुराल वालों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।


उधर, घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के मायके वाले फुलवरिया पहुचे और बेटी की लाश देखकर दंग रह गए। मायके वालों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले के छानबीन में जुट गई है। परिजनों ने मृतका की सास जमीला खातून, ससुर और ननद को आरोपी बनाते हुए हत्या का केस दर्ज कराया है। थाने में केस दर्ज होने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।