बिहार : लोहे का पुल चोरी मामले में बड़ा खुलासा.. पुलिस ने RJD नेता समेत आधा दर्जन लोगों को किया अरेस्ट

बिहार : लोहे का पुल चोरी मामले में बड़ा खुलासा.. पुलिस ने RJD नेता समेत आधा दर्जन लोगों को किया अरेस्ट

PATNA : बिहार के रोहतास में फ़िल्मी स्टाइल में हुए लोहे के पुल चोरी मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुल चोरी मामले की जांच के लिए बनाए गए एसआइटी के नेतृत्व कर रहे बिक्रमगंज के एसडीपीओ शशि भूषण ने पूरे मामले की जानकरी दी है. इस मामले में अब तक एक राजद नेता समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


एसडीपीओ ने बताया कि शनिवार रात मामले में सिंचाई विभाग के मौसमी कर्मचारी अरविंद और वाहन मालिक चंदन को हिरासत में लिया गया है. इसी के वाहन से पुल के मलबे ढोए गये थे. चोरी में इस्तेमाल हुई जेसीबी के चालक से भी पुलिस पूछताछ कर रही है. इसके अलावा पुल काटने में इस्तेमाल ‌होने वाले गैस कटर को भी पुलिस ने किया बरामद किया है. 


गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. इन चोरों के गैंग में सिंचाई विभाग का कर्मचारी भी शामिल है. इसके अलावा वाहन मालिक और जेसीबी का ड्राइवर भी इसमें शामिल हैं. बता दें कि मौसमी कर्मचारी सिंचाई विभाग में स्थाई कर्मचारी नहीं होता है, उसे जरूरत के हिसाब से दैनिक वेज पर रखा जाता है.


गिरफ्तार आरोपियों में मौसमी कर्मचारी अरविंद कुमार, राजद नेता शिवकल्याण भारद्वाज अमियावर, पिकअप मालिक चंदन कुमार अमियावर, कबाड़ वाले सचितानंद सिंह गोपीगढ़ अकोढ़ीगोला, चंदन कुमार चंदाबिगहा अकोढ़ीगोला, मनीष कुमार गोपीगढ़ अकोढ़ीगोला, गोपाल कुमार जयनगर अकोढ़ीगोला शामिल हैं. वहीं जेसीबी चालक अजीत अमियावर, पिकअप चालक जितेंद्र चौधरी अमियावर, वाहन मालिक गोपाल साह पुलडीहां थाना माली जिला औरंगाबाद को गिरफ्तार किया गया है.




बता दें कि सोमवार को रोहतास जिले के नासरीगंज प्रखंड के अमियावर स्थित आरा मुख्य नहर पर बना पुल चोरों ने देखते- देखते गायब कर दिया था. साठ फीट लंबे पुल को चोरों ने जेसीबी से उखाड़कर उसके मलबे को ट्रक से ले भागे थे. इस मामले में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अब दो दिन बाद एसआईटी का गठन करने के बाद पुलिस मामले ने तत्परता से कार्रवाई कर अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जल्द ही पूरे मामले के खुलासे की उम्मीद है.