बिहार : कुएं में घुसे 3 लोगों की दम घुटने से हुई मौत, गुप्ताधाम में भी एक श्रद्धालु की गयी जान

बिहार : कुएं में घुसे 3 लोगों की दम घुटने से हुई मौत, गुप्ताधाम में भी एक श्रद्धालु की गयी जान

BHAGALPUR : बिहार के भागलपुर और रोहतास से एक दिलदहला देने वाली खबर निकल कर सामने आ रही है। यहां दो अलग -अलग हादसों में चार लोगों की मौत हो गई है। भागलपुर के शाहकुंड में कुंए में उतरे तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि एक व्यक्ति बाल-बाल बच गया। एक दूसरे को बचाने में तीनों की मौत हो गयी। वहीं रोहतास में गुप्ताधाम की गुफा में दम घुटने से एक श्रद्धालु की मौत हो गयी। 


मिली जानकारी के मुताबिक़, भागलपुर के शाहकुंड अंतर्गत हरनथ पंचायत के मिल्की गांव में 30 फीट गहरे कुआं में घुसने से तीन युवकों की मौत हो गयी, जबकि एक युवक की मौत हो गई। मृतकों में मिल्की गांव के अशोक यादव का पुत्र जितेंद्र यादव (30) सूल्लो यादव का पुत्र मिथुन यादव (25) व होरील यादव (30) शामिल हैं। 


वहीं, भागलपुर के हादसे में बाल-बाल बचे आशीष कुमार यादव ने बताया कि,वो  कुआं में मोटर लगाने घुसा था तभी  20 फीट नीचे जाते ही दम घुटने से कुआं में जा गिरा। आशीष को कुआं में गिरते देख होरील यादव कुआं में घुसा और वह भी गहरे कुआं में जा गिरा। जितेंद्र यादव कुआं में घुसा और वह भी दम घुटने से जा गिरा। तीन लोगों को कुआं में देख चचेरा भाई मिथुन यादव कुआं में जा घुसा और वह भी कुआं में गिर गया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद कुआं से सभी को बाहर निकाला। स्थानीय लोग सभी को शाहकुंड सीएचसी ले गये जहां डाॅक्टरों ने जितेंद्र व होरील यादव को मृत घोषित कर दिया. मिथुन यादव की मौत मायागंज अस्पताल में हो गयी। 


वहीं दूसरी घटना रोहतास में घटी जहां गुप्ताधाम की गुफा में दम घुटने से एक श्रद्धालु की मौत हो गयी। ऑक्सीजन की कमी होने से कई श्रद्धालुओं को बेहोशी की हालत में गुफा से बाहर निकाला गया। इसी दौरान  एक श्रद्धालु की मौत हो गयी। उसकी पहचान रोहतास थाना क्षेत्र के थाना क्षेत्र अंतर्गत खजूरी गांव निवासी स्वर्गीय मुनेश्वर सिंह के 50 वर्षीय पुत्र उपेंद्र कुमार के रूप में की गयी।  बताया जाता है कि गुफा में उसे पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन गैस नहीं मिल पायी, जिससे यह घटना हुई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल सासाराम भेज दिया है।