‘बिहार की जनता I.N.D.I.A और NDA से त्रस्त.. तलाश रही नया विकल्प’ प्रशांत किशोर का बड़ा अटैक

‘बिहार की जनता I.N.D.I.A और NDA से त्रस्त.. तलाश रही नया विकल्प’ प्रशांत किशोर का बड़ा अटैक

PATNA: जन सुराज के जरिए बिहार में सियासी जमीन तलाश कर रहे प्रशांत किशोर पदयात्रा कर राज्यभर के जिलों का दौरा कर रहे हैं। विभिन्न जिलों के पंचयातों मे जा जाकर राज्य और केंद्र सरकार की नाकामी को बता रहे हैं। पीके ने एक बार फिर महागठबंधन और एनडीए गठबंधन पर जोरदार हमला बोला है और कहा है कि बिहार के लोग I.N.D.I.A और NDA दोनों से त्रस्त हो चुके हैं और नया विकल्प तलाश कर रहे हैं।


जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बिहार में बदलाव की बात करते हुए कहा कि बिहार की जनता का मूड अगर समझा जाए तो सूबे की जनता नया विकल्प चाहती है। हालांकि, वो विकल्प कौन है अभी हाल-फिलहाल में ये नहीं बताया जा सकता है। बिहार में आप कहीं भी चले जाइए लोग नीतीश कुमार और लालू यादव के 32 सालों के शासन से इस हद तक झेल चुके हैं कि जनता का कहना है कि उन्हें नया विकल्प चाहिए। बिहार की जनता भाजपा और महागठबंधन दोनों दलों के गठबंधन से त्रस्त हैं।


प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि बिहार में अगर सर्वे कराकर देखेंगे तो पचास प्रतिशत लोग एक नया विकल्प चाहते हैं लेकिन वो विकल्प कौन होगा और कैसा होगा, इस पर व्यापक स्तर पर साकारात्मक बहस जरूर होनी चाहिए। बिहार की जनता यहां के तीनों दलों से विमुख हो चुकी है। क्योंकि पिछले दस वर्षों में यहां के लोगों की किसी भी स्तर पर तरक्की नहीं हुई है और बिहार सभी मानकों पर, चाहे शिक्षा, रोजगार और आर्थिक विकास में से किसी पर भी प्रगति नहीं कर पाया है और आज भी देश का सबसे गरीब राज्य है।