बिहार : डॉक्टर दंपति के घर से 15 लाख की लूट, अर्धनग्न होकर पहुंचे थे 15 बदमाश

बिहार : डॉक्टर दंपति के घर से 15 लाख की लूट, अर्धनग्न होकर पहुंचे थे 15 बदमाश

SITAMARHI : बिहार के सीतामढ़ी जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बेख़ौफ़ बदमाशों ने एक डॉक्टर के घर को निशाना बनाते हुए 40 मिनट के अन्दर 15 लाख की संपत्ति की लूट ली. सूचना पर घटना स्थल पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जा रहा है. अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़कर सजा दिलाने की बात पुलिस कह रही है. 


घटना सीतामढ़ी जिले के बेला थाना के चांदी राजवाड़ा गांव की है. बताया जा रहा है कि हथियार से लैस 15 बदमाशों ने होम्योपैथिक डॉक्टर राम प्रसाद राय के घर के मुख्य गेट तोड़कर प्रवेश कर गया. इस दौरान उन्होंने घर के सदस्यों को बंधक बना लिया. करीब 40 मिनट तक लूटपाट कर कुल 15 लाख की संपत्ति लूट ली. इस दौरान डॉक्टर पत्नी मनतोरिया देवी पति की सलामती के लिए बदमाशों से गुहार लगाती रही थी और बदमाश विभिन्न कमरों से लूटपाट कर रहा था. 


मामले की जानकारी देते हुए डॉ. राम प्रसाद राय की पत्नी मनतोरिया देवी ने बताया कि घर में बहू के अलावा दोनों पति पत्नी खाना खाने के बाद सो रहे थे. इसी बीच मेन गेट पर जोर की आवाज हुई. नींद खुली तो देखा कि कुछ लोग कच्छा बनियान में हाथ में हथियार लिए सामने खड़े थे. आते ही उन्होंने सबसे पहले पति को बंधक बना लिया. हथियार से लैस बदमाशों ने कहा कि अगर हल्ला करोगे तो जान से मार देंगे.  


डॉक्टर दंपती ने बताया कि बदमाशों के जाने के बाद हिम्मत करते हुए उन्होंने हल्ला किया तो आसपास के ग्रामीण जुट गए. ग्रामीणों के आने के बाद उन लोगों ने राहत की सांस ली. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस घटना स्थल का मुआयना किया और चले गए. इस मामले में पुलिस अब तक न तो बदमाशों की पहचान कर सकी है और न ही किसी की गिरफ्तारी हुई है. 


डॉक्टर की पत्नी ने बताया कि हथियार से लैस बदमाशों की संख्या करीब 15 थी. वहीं नीचे के दो कमरे और  ऊपर के एक कमरे से 5 लाख नकद, जेवर एवं 3 स्मार्टफोन समेत करीब 15 लाख की संपत्ति लूटी. पति रामप्रसाद होम्योपैथिक के डॉक्टर हैं. वे गांव में ही क्लिनिक चलाते हैं. लूटपाट के बाद सभी बदमाश दक्षिण और पश्चिम दिशा की ओर भाग निकले.