बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी चौकसी, दरभंगा ब्लास्ट के बाद अलर्ट

बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी चौकसी, दरभंगा ब्लास्ट के बाद अलर्ट

PATNA : बिहार में दरभंगा पार्षद ब्लास्ट के बाद 15 अगस्त पर सुरक्षा को लेकर सुबह के रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. रेल एसपी विकास वर्मन की ओर से पटना जंक्शन, दानापुर, पाटलिपुत्र, पटना साहिब समेत अन्य स्टेशनों पर जीआरपी को 24 घंटे चौकन्ना रहने का निर्देश दिया गया है.


साथ ही आने जाने वाली ट्रेनों, प्लेटफ़ॉर्मों, पार्सल घर, सर्कुलेटिंग एरिया, टिकट काउंटर, वेटिंग हॉल सहित अन्य संवेदनशील जगहों की जांच और यात्रियों की तलाशी लेने का भी निर्देश दिया गया है. इसी कड़ी में जीआरपी ने डॉग स्क्वायड दस्ते के साथ पटना जंक्शन पर सघन चेकिंग अभियान भी चलाया. जांच के दौरान रेलवे स्टेशन पर अनाधिकृत रूप से घूम रहे चार युवकों को जीआरपी ने पकड़ लिया. बाद में चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 15 अगस्त तक नियमित रूप से जांच अभियान चलाया जाएगा. 


आपको बता दें कि जीआरपी प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया कि आने जाने वाली सभी ट्रेनों की नियमित रूप से जांच की जा रही है. यात्रियों की तलाशी और उनके लगेज की जांच की जा रही है. रेलवे ट्रैक की भी जांच शुरू कर दी गई है. संदिग्ध यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. यदि कोई बिना टिकट या अनाधिकृत रूप से घूमते पाया गया तो उसके खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.