परिवहन विभाग के ओएसडी 8 साल से एक ही जगह पर जमे, भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो जांच शुरू

परिवहन विभाग के ओएसडी 8 साल से एक ही जगह पर जमे, भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो जांच शुरू

PATNA : परिवहन विभाग में कार्यरत विशेष कार्य पदाधिकारी (ओएसडी) अजीव वत्सराज के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच हो गई है. इन पर लंबे समय से परिवहन विभाग में बने रहने के साथ ही भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का आरोप है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस मामले पर परिवहन सचिव को पत्र भेजकर जांच करने को कहा था. अब परिवहन विभाग एक्शन में आया है और ओएसडी पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है. 


दरअसल, शिकायतकर्ता का आरोप कि 8 साल से एक ही जगह पर पदस्थापित हैं. परिवहन कार्यालय के पदाधिकारियों, कर्मियों प्रोग्रामर के साथ मिलकर वित्तीय गड़बड़ी कर रहे हैं. परिवहन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सामान्य प्रशासन विभाग ने ओएसडी के खिलाफ शिकायत मिलने पर परिवहन सचिव को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. इसके बाद लोकायुक्त ने आदेश पारित कर जांच का आदेश दिया है. 


लोकायुक्त कार्यालय से पत्र मिलने के बाद राज्य परिवहन आयुक्त ने मामले की जांच शुरू कर दी है.  उन्होंने परिवादी से 9 नवम्बर को ओएसडी के खिलाफ लगाये जाने वाले आरोप से संबंधित सबूत उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था. लेकिन छठ पूजा की वजह से परिवादी ने ओएसडी के साबूत देने के लिए अगली तारीख निर्धारित करने की मांग की है.