मधुबनी में करणी सेना का तांडव, गांव पर हमला कर घरों में आग लगाया, भाग खड़ी हुई पुलिस, सामाजिक तनाव फैलने की आशंका

मधुबनी में करणी सेना का तांडव, गांव पर हमला कर घरों में आग लगाया, भाग खड़ी हुई पुलिस, सामाजिक तनाव फैलने की आशंका

MADHUBANI : मधुबनी हत्याकांड के बाद शुक्रवार को करणी सेना के उत्पात ने इलाके में सामाजिक तनाव बढ़ा दिया है. करणी सेना के समर्थकों ने आज गैवापुर गांव पर हमला कर दिया. लोगों से मारपीट के बाद घरों में आग लगा दी गयी. करणी सेना के हमले के दौरान वहां तैनात पुलिस के जवान औऱ अधिकारी गांव छोड़ कर भाग खड़े हुए.


पहले ही कहा था कि हम खुद इंसाफ कर लेंगे
दरअसल राजस्थान से आये करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कल ही कहा था कि मधुबनी के महमदपुर हत्याकांड का इंसाफ वे खुद कर लेंगे. आज सैकडों गाडियों के काफिले के साथ करणी सेना के लोग महमदपुर गांव पहुंचे. वहां हत्याकांड के शिकार बने परिवार से मुलाकात की. उसके बाद करणी सेना समर्थकों ने बगल के गैवापुर गांव पर हमला बोल दिया.



गांव में मारपीट-आगजनी
दरअसल गैवापुर गांव के रहने वाले प्रवीण झा को ही इस हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस उसके घर को कुर्क कर ध्वस्त कर चुकी है. प्रवीण झा को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. करणी समर्थकों ने गैवापुर गांव पर हमला कर दिया औऱ वहां जमकर तांडव मचाया. करणी सेना समर्थकों ने गांव के एक घर में आग लगा दिया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट भी की गयी.


ग्रामीणों ने बताया कि करणी सेना ने जब हमला किया तो वहां तैनात पुलिस के जवान औऱ अधिकारी भाग खडे हुए. करणी सेना समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया औऱ फिर वहां से निकल गये. उनके जाने के बाद पुलिस ने फायर ब्रिगेड को खबर किया. फायर ब्रिगेड के दस्ते ने आकर आग पर काबू पाया. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि जिस घर में आग लगायी गयी वह घऱ चंद्रशेखर मिश्र नाम के आदमी का है. चंद्रशेखर मिश्र का इस हत्याकांड से कोई लेना देना नहीं है.



सामाजिक तनाव फैलने की आशंका
करणी सेना के उत्पात के बाद इलाके में सामाजिक तनाव फैलने की आशंका व्याप्त हो गयी है. लाख कोशिशों के बावजूद मधुबनी के महमदपुर हत्याकांड को लेकर जातीय तनाव नहीं बना था. लेकिन इस उत्पात के बाद लोगों में गुस्सा है. लोगों ने नीतीश सरकार को भी जमकर कोसा है.