बिहार के लोगों को जयप्रभा मेदांता पर हो रहा भरोसा, डॉ नरेश त्रेहन बोले.. इलाज भी सस्ता होगा

बिहार के लोगों को जयप्रभा मेदांता पर हो रहा भरोसा, डॉ नरेश त्रेहन बोले.. इलाज भी सस्ता होगा

PATNA : राजधानी पटना में मेदांता हॉस्पिटल की स्थापना के बाद बिहार के लोगों को इलाज के लिए एक बेहतर विकल्प मिल गया है। जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ने अक्तूबर 2021 में काम करना शुरू किया है और पिछले 5 महीने में ही 52 हजार से जायदा मरीजों का इलाज यहां हो चुका है। अस्पताल बिहार के लोगों को क्वालिटी ट्रीटमेंट दी जा रही है। मेदांता मल्टी सुपर स्पेशियलिटी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है। बहुत कम समय में ही अस्पताल राज्य में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एक पसंदीदा स्थान के रूप में उभरा है। इसकी जानकारी आज पटना में मेदांता के संस्थापक डॉ. नरेश त्रेहन ने दी। 


डॉ. नरेश त्रेहन ने कहा कि 24x7 आपात स्थिति के लिए तैयार यह अस्पताल नियमित रूप से आपातकालीन चिकित्सा, हृदय आघात और न्यूरो के मामलों में इलाज का पटना में बड़ा केंद्र बन गया है। जिससे कीमती गोल्डन आवर के भीतर लोगों की जान बचाने में मदद मिल रही है। आपातकालीन एंजियोप्लास्टी और ब्रेन स्ट्रोक के इलाज के लिए कार्डियक और न्यूरो सर्जनों की एक टीम चौबीसों घंटे उपलब्ध है। एक अनुभवी ट्रॉमा सर्जन के नेतृत्व में वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम आपातकालीन मामलों में इलाज के लिए चौबीसों घंटे उपलब्ध है।


अस्पताल में केवल पांच महीनों के भीतर, हृदय रोग विशेषज्ञों की टीम ने वाल्व सर्जरी, बाईपास सर्जरी, पेसमेकर इम्प्लांट, टीएवीआई, एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी सहित 900 से अधिक कार्डियक सर्जरी की है। अस्पताल के न्यूरो विभाग में एन्यूरिज्म की रिपेयरिंग, रीढ़ और मस्तिष्क की सर्जरी जैसी जटिल न्यूरोलॉजिकल सर्जरी नियमित रूप से उच्च सफलता दर के साथ की जा रही हैं।


जयप्रभा मेदांता के कैंसर संस्थान में अनुभवी ऑन्कोलॉजिस्ट और कैंसर सर्जनों की टीम है। जिनके नेतृत्व में, कीमोथेरेपी, इम्यूनोथेरेपी, टारगेट थेरेपी दी जाती है। यहां स्तन कैंसर, ब्रेन ट्यूमर, प्रोस्टेट कैंसर, कोलोरेक्टल कैंसर की सर्जरी जैसी उन्नत कैंसर उपचार सेवाएं उपलब्ध हैं और इलाज भी सस्ता है।