बिहार के लिए हादसों का मंगलवार, सड़क दुर्घटनाओं में 8 लोगों की गई जान

बिहार के लिए हादसों का मंगलवार, सड़क दुर्घटनाओं में 8 लोगों की गई जान

DESK: मंगलवार हादसे का दिन रहा है। मुजफ्फरपुर में सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी है। वही रोहतास में एक महिला सहित कार के ड्राइवर की मौत हो गयी है। जबकि तीसरी दुर्घटना में मधेपुरा के 4 मजदूरों की मौत हो गयी है जबकि ठेकेदार और बस ड्राइवर सहित 26 लोग घायल हो गये हैं। घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पूरे मामले की छानबीन शुरू की। 


सबसे पहले हम बात मुजफ्फरपुर में हुए सड़क हादसे की करते हैं जहां सकरा थानाक्षेत्र के एननएच-28 पर भठंडी पेट्रोल पम्प व अशोक बिहार लाइन होटल के पास सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गयी। दोनों युवक कांटी नगर परिषद क्षेत्र के नया टोला नरसंडा का रहने वाला था। जिनकी पहचान 25 वर्षीय शशि भूषण पिता बिरेंद्र ठाकुर और 24 वर्षीय विक्की कुमार पिता विजय ठाकुर के रूप में हुई है। सकरा पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। दोनों युवक के मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि अज्ञात ट्रैक्टर की ठोकर से दोनों की मौत हो गयी है। दोनों सकरा से कांटी जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ।


वही दूसरी घटना रोहतास जिले के नोखा की है। जहां नोखा थाना क्षेत्र के नासरीगंज मोर के पास एकअनियंत्रित मिनी बस और कार में टक्कर हो गई। जिससे कार सवार एक महिला सहित कार के ड्राइवर की मौत हो गई। मृतक महिला निमिषा श्रीवास्तव नोखा के आईडीबीआई बैंक में सहायक प्रबंधक पद पर कार्यरत थी। उनके कार का ड्राइवर मोनू कुमार की भी मौत हो गई। मृतक महिला निमिषा श्रीवास्तव डालमियानगर की रहने वाली थी। जबकि ड्राइवर मोनू कुमार अकोढ़ीगोला का निवासी था। महिला बैंक अधिकारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि कार के ड्राइवर की मौत अस्पताल जाने के दौरान सासाराम में हुई। इस घटना के बाद परिजनों में हाहाकार मचा हुआ है। मृतक महिला निमिषा श्रीवास्तव के पिता अरुण श्रीवास्तव और उनकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 


जबकि तीसरी दुर्घटना में मधेपुरा के 4 मजदूरों की मौत हो गयी है जबकि ठेकेदार और बस ड्राइवर सहित 26 लोग घायल हो गये हैं। घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बस मधेपुरा के मजदूरों को लेकर पंजाब के पटियाला जा रही थी। इसी दौरान एनएच-28 पर यूपी के कुशीनगर में हाटा नगर के पास बालू से लदे ट्रक से बस टकरा गयी। इस घटना में बस के परखच्चे उड़ गये। बस में कुल 80 मजदूर सवार थे। सभी मजदूरों को धान की रोपाई के लिए पटियाला ले जाया जा रहा था। इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गयी है। जबकि 26 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये है। घायलों में बिहार और पंजाब के मजदूर शामिल हैं। आनन फानन में सभी घायलों को सीएचसी हाटा ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। चारों मृतक की पहचान कर ली गयी है। मधेपुरा निवासी 19 वर्षीय संदीप, मधेपुरा के ही 60 वर्षीय हृदयानंद, 28 वर्षीय पुरन कुमार और 24 वर्षीय मधेपुरा निवासी सुशील सदा भी शामिल है।