बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके, पटना में भी सहमे लोग

बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके, पटना में भी सहमे लोग

PURNIA : इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सिमांचल इलाके से निकल कर सामने आ रही है। जहां सुबह 5:35 में पूर्णिया में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है। भूकंप के झटके पुर्णिया के साथ -साथ कटिहार, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल सहित बंगाल के हिस्से में महसूस किए गए। 


दरअसल, National Center for Seismology के मुताबिक सुबह 5 बजकर 31 मिनट पर रिक्टर स्केल पर 4.8 तीव्रता वाला भूकंप आया था। इसका सेंटर बनमनखी बताया जा रहा है। जमीन 10 किलोमीटर नीचे हलचल हुई थी। भूकंप से बिहार और नेपाल दोनों हिल गया है। बुधवार को दोनों जगहों पर धरती हिल गई। 


वहीं, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई। किशनगंज समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारत-नेपाल से सटे जिलों मधुबनी, समस्तीपुर, अररिया, कटिहार, सीतामढ़ी में सुबह 5:31 बजे भूकंप आया। हालांकि इसकी वजह से किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक भूकंप का असर सीमांचल से लेकर पटना तक के कई जिलों में देखने को मिला। 


इधर, सुबह का समय होने की वजह से लोग अपने-अपने घरों में थे। मगर धरती के हिलने के साथ ही दहशत फैल गई। अचानक लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 थी।