बिहार : 'चोरनी' गिरोह का पर्दाफाश, चोरी के लिए महंगी गाड़ियों से निकलती थी पूरी फैमिली, 5 गिरफ्तार

बिहार : 'चोरनी' गिरोह का पर्दाफाश, चोरी के लिए महंगी गाड़ियों से निकलती थी पूरी फैमिली, 5 गिरफ्तार

KATIHAR : दिन में बाइक से रेकी और रात में कार से चोरी करने निकलने वाली महिला चोर गैंग आख़िरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गई. पुलिस ने पांच चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. इन पांचों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. कटिहार के साथ-साथ सीमांचल की पुलिस के लिए सरदर्द बने "लेडी थीफ" गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. वहीं पुलिस ने इस गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. 


दरअसल, कटिहार जिले की सेमापुर थाना पुलिस ने दो महिला के साथ 5 लोगों को किया गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है. गिरोह की सरगना सीमा और आरती नाम की दो महिलाएं हैं. सीमा और आरती भाड़े के गुर्गों को लेकर महंगे वैगनार गाड़ी में सवार होकर चोरी की घटना को देती थी. पुलिस के अनुसार, सीमा के इशारे पर कटिहार के साथ-साथ सीमांचल के कई शहरों के घर के ताले और दुकान के शटर टूट चुके है.


बता दें कि लगातार इस गिरोह के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देने से पुलिस पिछले कई दिनों से परेशान थी. अब कटिहार पुलिस के गिरफ्त में आए शातिर चोरनी सीमा और आरती के साथ उनके अन्य तीनों पुरुष सहयोगी को पुलिस गिरफ्तार कर पूछताछ के माध्यम से आंकड़ा जुटाने में जुटी हुई है कि हाल के दिनों में ये गिरोह कहा कहा और कितने चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं. 


इस चोर गिरोह की खासियत यह है यह लोग वारदात को अंजाम देने के लिए महंगी गाड़ी में सवार होकर आते थे और लंबे देर तक रेकी के बाद यह लोग चोरी की घटना को अंजाम देते थे. मगर कटिहार पुलिस की सजगता से पूर्णिया जिला से आया यह चोर गिरोह जैसे ही कटिहार सेमापुर थाना क्षेत्र के सिक्कट गांव में शीतल प्रसाद चौधरी के घर चोरी की वारदात को अंजाम देकर सामान लेकर फरार हो रहे थे, उसी समय पुलिस ने अचानक वैगनआर गाड़ी को रोककर पूछताछ किया और पूरा राज खुल गया. 


साथ ही गाड़ी से ही चोरी के जेवरात और अन्य सामान भी बरामद कर लिया गया है. उधर पकड़े जाने के बाद लेडी थीफ गैंग के सरगना और चोर गिरोह के हर सदस्य अलग-अलग सफाई दे रहे हैं. पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले पर खुलासा करते हुए कहा कि यह एक बड़ा खुलासा है. हाल के दिनों में कटिहार के साथ-साथ पड़ोसी जिलों में भी चोरी की जो भी घटना हुई है, लगभग सभी मामलों में इसी "कार वाले चोर गिरोह" की ही भूमिका है. 


एसपी ने बताया कि यह लोग बेहद ही शातिराना तरीके से पूरी वारदात को अंजाम देते वक्त मध्य रात्रि से अहले सुबह तक के समय को प्राथमिकता देते हैं. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मुख्य सरगना सीमा और उसकी सहयोगी आरती के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उन लोगों के पास से बरामद गाड़ी से चोरी का सामान भी बरामद हुआ है.